Begin typing your search above and press return to search.

RJD Manifesto: आरजेडी का घोषणा पत्र जारी: 1 करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी, महिलाओं को मिलेगा 1 लाख रुपए, आरजेडी सरकार का वादा

RJD Manifesto: लोकसभा चुनाव 2024 ( Lok Sabha Elections 2024) के वोटिंग से शनिवार 13 अप्रैल को पहले बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है.

RJD Manifesto: आरजेडी का घोषणा पत्र जारी: 1 करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी, महिलाओं को मिलेगा 1 लाख रुपए, आरजेडी सरकार का वादा
X
By Neha Yadav

RJD Manifesto: लोकसभा चुनाव 2024 ( Lok Sabha Elections 2024) के वोटिंग से शनिवार 13 अप्रैल को पहले बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है. RJD ने अपने घोषणा पत्र "परिवर्तन पत्र" नाम दिया है.

बिहार को मिलेगा विशेष राज्य का दर्ज़ा

आज शनिवार को पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी के नेताओं के साथ तेजस्वी यादव ने अपना घोषणा पत्र "परिवर्तन पत्र" जारी किया. इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि 'परिवर्तन पत्र' के जरिए हम 24 जन वचन लाए हैं. जिसे पूरा करेंगे. बिहार को विशेष राज्य का दर्ज़ा हम दिलाएंगे. लेकर RJD ने एक्स पर लिखा है. "खुशखबरी! खुशखबरी! आने वाले 𝟏𝟓 अगस्त से देश के युवाओं को बेरोजगारी से आजादी दिलाएँगे. सरकार बनने पर इसी 𝟏𝟓 अगस्त से 𝟑𝟎 लाख रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ शुरू हो जाएगी. 𝟕𝟎 लाख नए पदों का सृजन किया जाएगा. यानि कुल 𝟏 करोड़ युवाओं को नौकरी.

1 करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी

तेजस्वी यादव ने कहा है कि अगर INDIA गठबंधन की सरकार बनती है तो 1 करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी दिया जाएगा. आने वाले 15 अगस्त से सभी लोगों को बेरोजगारी से आजादी मिलेगी. 15 अगस्त से नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू कर हो जायेगी.

महिलाओं को मिलेगा 1 लाख रुपए

महिलाओं के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की गयी है. आने वाले रक्षा बंधन से गरीब परिवार की महिलाओं को हर साल 1 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की जायेगी. साथ ही पार्टी ने वादा किया है गैस सिलेंडर की कीमत घटाकर 500 रुपए में दिया जाएगा. इसके अलावा RJD ने ओपीएस (पुरानी पेंशन योजना) लागू करने का वादा किया है.



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story