Begin typing your search above and press return to search.

Purnia Murder Case: पूर्णिया व्यवसायी हत्याकांड: RJD नेता बीमा भारती के बेटे ने करवाई व्यवसायी की हत्या, शूटर को दी थी 5 लाख की सुपारी

Purnia Murder Case: रुपौली से पांच बार की विधायक और लोकसभा चुनाव में राजद प्रत्याशी बीमा भारती के बेटे ने सुपारी देकर व्यवसायी की हत्या कराई थी.

Purnia Murder Case: पूर्णिया व्यवसायी हत्याकांड: RJD नेता बीमा भारती के बेटे ने करवाई व्यवसायी की हत्या, शूटर को दी थी 5 लाख की सुपारी
X
By Neha Yadav

Purnia Murder Case: पूर्णिया। बिहार के पूर्णिया मे हार्डवेयर व्यवसायी गोपाल यादुका की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. इस हत्याकांड में सनसीखेज खुलासा हुआ है. रुपौली से विधायक और लोकसभा चुनाव में राजद प्रत्याशी बीमा भारती के बेटे ने सुपारी देकर व्यवसायी की हत्या कराई थी. पुलिस ने मामले में शूटर और लाइनर को गिरफ्तार कर लिया है.

2 जून को हुई थी हत्या

दरअसल, मामला भवानीपुर थाना के भवानीपुर बाजार की है. 2 जून को हार्डवेयर व्यवसायी गोपाल यादुका(55) की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.गोपाल यादुका अपने दूकान में बैठे थे. तभी बाइक पर सवार होकर दो बदमाश आये. बदमाश समान लेने के बहाने दुकान पर आए थे. काउंटर पर बैठे व्यवसायी गोपाल यादुका के सिर पर गोली मार दी. सूचना मिलते ही भवानीपुर थाना की पुलिस जांच में जुट गयी थी. परिजानो ने बताया था जमीनी विवाद के चलते हत्या हुई है.

बीमा भारती का बेटा शामिल

हत्या के 15 दिन बाद हत्याकांड की गुत्थी सुलझ गयी है. आरोपियों की पहचान भतसारा गांव निवासी ब्रजेश यादव, भवानीपुर के विकास यादव, संजय यादव, विशाल राय और विधायक और लोकसभा चुनाव में राजद प्रत्याशी बीमा भारती के बेटे राजा कुमार के रूप में हुई है. पुलिस ने शूटर विशाल राय और लाइनर ब्रजेश यादव को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य अभी भी फरार जब पुलिस जमीनी विवाद के तह तक गयी तो जमीन ब्रोकर संजय यादव का नाम सामने आया था. उसके आधार पर पुलिस ने ब्रजेश यादव को गिरफ्तार किया.

राजा ने ढूंढा था शूटर

पूछताछ में ब्रजेश कुमार ने बताया कि बीमा भारती का बेटा राजा कुमार, ब्रोकर संजय यादव और ब्रजेश आपस में दोस्त है. संजय यादव का व्यवसायी गोपाल से विवाद चल रहा था. उसने आगे बताया कि संजय किसी के हत्या के लिए शूटर खोज रहा था. जब उसे शूटर नहीं मिला तो उसने राजा से बात की. राजा ने उसके लिए शूटर का जुगाड़ किया.

पांच लाख में हुई थी डील

भवानीपुर के विशाल राय को हत्या की सुपारी दी गई. ये डील पांच लाख रुपए में तय हुई थी. शूटर को एक लाख 31 हजार रुपए और ब्रजेश यादव को 76 हजार रुपए एडवांस में दिए गए थे. उसके बाद दो जून को विशाल ने अपने साथी भवानीपुर निवासी विकास यादव की मदद से गोपाल की हत्या की. हत्या के बाद राजा ने विकास यादव को 50 हजार रुपए, ब्रजेश यादव को 4800 रुपए दिए गए. इतना ही नहीं राजा ने सभी को मटन पार्टी भी दी.

राजा फरार

पुलिस मुख्य आरोपी संजय से पूछताछ कर रही है. इधर ब्रजेश यादव और विकास यादव की गिरफ्तारी के बाद बीमा भारती का बेटा राजा फरार हो गया. जिसकी तलाशी जारी है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story