Begin typing your search above and press return to search.

Police Suspended News: पुलिस कस्टडी में युवक ने तोड़ा दम... SHO समेत 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, ASP पर भी गिरेगी गाज

Police Suspended News:

Police Suspended News: पुलिस कस्टडी में युवक ने तोड़ा दम... SHO समेत 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, ASP पर भी गिरेगी गाज
X
By Neha Yadav

Police Suspended News: बिहार के पटना में एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई की है. एक साथ छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. निलंबित पुलिसकर्मियों मे थानेदार भी शामिल है. यह कार्रवाई अपहरण केस में पकडे गए आरोपी की पुलिस कस्टडी में मौत के मामले में हुई है.

क्या है मामला

दरअसल, मामला फुलवाऱी शरीफ थाना क्षेत्र का है. बरहामपुर में रहने वाले सुरेंद्र कुमार के बेटे सुशील कुमार का अपहरण हुआ था. इस मामले में सुरेंद्र कुमार ने 7 जनवरी 2024 को थाने में शिकायत दी कि राजीव नगर थाना क्षेत्र के नेपाली नगर में रहने वाले अपने भांजे जितेश कुमार और उसके 2 दोस्तों राहुल और मुकेश ने उसके बेटे का किडनेप किया है. जिसके बाद पुलिस ने 7 जनवरी को जितेश को पूछताछ के लिए बुलाया.

अपहरण के आरोप में की पिटाई

31 मार्च की रात को फुलवारी थाना पुलिस बांस घाट से जितेश और उसके दोस्त मुकेश को अपहरण केस के आरोप में पकड़ कर ले गई. पूछताछ के लिए फुलवारी शरीफ डीएसपी-1 के तकनीकी शाखा में ले जाया गया था. पूछताछ के दौरान जितेश की तबियत बिगड़ गयी. उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है, जहाँ से उसे एम्स रेफर किया गया. वहां इलाज के दौरान जितेश की मौत हो गई. आरोप है पुलिस की पिटाई की वजह से जितेश की मौत हुई

पुलिस पर मौत का आरोप

इस मामले में मृतक के परिवार वालों ने फुलवारी शरीफ थाना पुलिस पर पूछताछ के दौरान टॉर्चर करने और बुरी तरह मारपीट कर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया. जिसके बाद वो परिजन न्याय की मांग के लिए राज्य मानवाधिकार आयोग पहुंचे. राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस एएम बदर ने 20 जून 2024 को फैसला सुनाया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए. इसके अलावा मृतक के परिवार वालों को मुआवजा देने का आदेश दिया है.

छह पुलिसकर्मी सस्पेंड

वही अब आयोग की जांच रिपोर्ट में लापरवाही की पुष्टि हुई है. जिस के बाद पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने फुलवारी शरीफ थाने के थानेदार समेत छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. जिन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है उनमे थानाध्यक्ष सफीर आलम, केस के जांच अधिकारी एसआई रोहित कुमार रंजन, एसआई फिरोज अंसारी, सिपाही अर्जुन कुमार झा, मोहम्मद जाहिद आलम और मुकेश कुमार राय हैं. मसूद हैदरी को फुलवारी थाने का नया थानेदार बनाया है. इस मामले में एएसपी के खिलाफ भी कार्रवाई होगी. एएसपी के खिलाफ CID जांच जारी है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story