Begin typing your search above and press return to search.

Patna School Timing: भीषण गर्मी और लू के चलते पटना में बदला स्कूल का समय, DM ने जारी किया आदेश, जानें नया टाइम टेबल

Patna School Timing: बिहार में लगातार तापमान बढ़ रहा है. शहर का पारा 40 डिग्री से पार हो चुका है. ऐसे में भीषण गर्मी और लू को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है.

Patna School Timing: भीषण गर्मी और लू के चलते पटना में बदला स्कूल का समय, DM ने जारी किया आदेश, जानें नया टाइम टेबल
X
By Neha Yadav

Patna School Timing: बिहार में लगातार तापमान बढ़ रहा है. शहर का पारा 40 डिग्री से पार हो चुका है. ऐसे में भीषण गर्मी और लू को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. पटना के जिलाधिकारी ने आंगनबाड़ी केंद्र व सरकारी एवं निजी विद्यालयों 10वीं कक्षा तक के लिए शैक्षणिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दिए हैं. सुबह 11:30 से 4:00 बजे तक शैक्षणिक गतिविधियां स्थगित रहेंगी.

डीएम ने जारी किया आदेश





जानकारी के मुताबिक़, पटना के दंडाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने गुरुवार को आदेश जारी किया. अधिकारी ने 20 अप्रैल 2024 से 30 अप्रैल तक शैक्षणिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दिए हैं. स्कूलों का संचालन 11:30 बजे तक होगा. जारी आदेश के अनुसार, पटना जिला के सभी निजी, सरकारी विद्यालयों (प्री-स्कूल एवं आंगनबाड़ी केंद्रों सहित) में 10वीं कक्षा तक सभी कक्षाओं के लिए शैक्षिणक गतिविधियों पर पूर्वाहन 11.30 बजे से संध्या-04.00 बजे तक प्रतिबंध लगाया गया है. उपरोक्त आदेश दिनांक-20.04.2024 से लागू होगा एवं दिनांक-30.04.2024 तक प्रभावी रहेगा.

उल्लंघन करने पाए होगी कार्रवाई

जिलाधिकारी ने आदेश के पालन करने के निदेश दिए हैं. यदि कोई इस निर्देश का उल्लंघन करते पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. यह आदेश केवल 10वीं कक्षा तक के लिए है. कक्षा 11वीं और 12वीं की कक्षाएं पहले की तरह ही चलेगी. उनमे कोई बदलाव नहीं किया गया है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story