Begin typing your search above and press return to search.

Neet Paper Leak 2024: बिहार नीट पेपर लीक मामले में अब ईओयू करेगी जांच, आरोपितों को रिमांड में लेगी टीम, अब तक 13 गिरफ्तार

Neet Paper Leak 2024: नीट पेपर लीक मामले की जांच में अब नया मोड़ आया है. अब इसकी जांच आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) करेगी।

NEET UG Paper Leak: बिहार पेपर लीक होने पर FIR, पटना में चल रही छापेमारी, पढ़ें NTA ने क्या कहा?
X

Neet Paper Leak 2024

By Neha Yadav

Neet Paper Leak 2024: बिहार। देशभर में 5 मई को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा नीट (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश) परीक्षा आयोजित की गयी थी. बिहार से नीट परीक्षा को लेकर गड़बड़ी के मामले में सामने आये हैं. जिसकी जांच पटना पुलिस की टीम कर रही थी. नीट पेपर लीक मामले की जांच में अब नया मोड़ आया है. अब इसकी जांच आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) करेगी।

नीट पेपर लीक मामले की ईओयू करेगी जांच

जानकारी के मुताबिक़, नीट पेपर लीक मामले पटना पुलिस की विशेष टीम ने अबतक 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में से एक आरोपी बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) शिक्षक भर्ती परीक्षा-3 प्रश्नपत्र लीक मामले में भी शामिल है। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए शुक्रवार को नीट पेपर लीक केस की जांच बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) को सौंप दी गई है। ईओयू के एडीजी नैयर हसनैन खान ने जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है. जिसमे आठ सदस्य होंगे। इसका नेतृत्व एसपी मदन कुमार आनंद करेंगे।

अब तक13 लोग गिरफ्तार

बात दें 5 मई को आयोजित नीट की परीक्षा लीक मामले को लेकर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमे से चार अभियुक्त अभ्यर्थी हैं. जबकि अन्य उनके अभिभावक और संगठित गिरोह के सदस्य हैं। इनमे से एक नीतीश कुमार है जो शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में शामिल था। इसे ईओयू ने झारखंड के हजारीबाग से गिरफ्तार किया था। जो अभी जमानत पर बाहर आया हुआ था। साथ ही गिरफ्तार एक आरोपी सिकंदर प्रसाद यादवेंदु दानापुर नगर परिषद में कनीय अभियंता के पद पर कार्यरत है।

ईओयू के अधिकारी करेंगे पूछताछ

वहीँ अब ईओयू की टीम जल्द ही गिरफ्तार आरोपितों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। जिसके लिए ईओयू की टीम कोर्ट में आवेदन करेगी। फिलहाल सभी आरोपित अभी न्यायिक हिरासत में हैं।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story