Begin typing your search above and press return to search.

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की मौत पर सियासी बवाल, पप्पू यादव बोले "हत्या हुई", तो तेजस्वी कर रहे जांच की मांग

Mukhtar Ansari Death: पूर्वांचल के सबसे बड़े माफ‍िया व डॉन मुख्तार अंसारी की गुरुवार को हार्ट अटैक से मौत हो गयी. मुख्तार अंसारी की मौत से यूपी से लेकर बिहार तक राजनीति होने लगी है. विपक्षी पार्टी भाजपा पर निशाना साध रही है.

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की मौत पर सियासी बवाल, पप्पू यादव बोले हत्या हुई, तो तेजस्वी कर रहे जांच की मांग
X
By Neha Yadav

Mukhtar Ansari Death: पूर्वांचल के सबसे बड़े माफ‍िया व डॉन मुख्तार अंसारी की गुरुवार को हार्ट अटैक से मौत हो गयी. मुख्तार अंसारी की मौत से यूपी से लेकर बिहार तक राजनीति होने लगी है. विपक्षी पार्टी भाजपा पर निशाना साध रही है. भाजपा पर मुख्तार अंसारी की हत्या का आरोप लगाया जा रहा है. इसपर RJD नेता तेजस्वी यादव, पप्पू यादव समते कई नेताओं के रिएक्शन सामने आ रहे हैं.

तेजस्वी यादव ने लगाया जहर देने का आरोप

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और RJD नेता तेजस्वी यादव मुख्तार अंसारी की मौत से काफी भड़के हुए हैं. तेजस्वी यादव ने भावुक ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर भावुक मैसेज लिखा. साथ ही सरकार पर मुख्तार अंसारी को जहर देने का आरोप लगाया. तेजस्वी यादव ने कहा "यूपी से पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी के इंतकाल का दुःखद समाचार मिला. परवरदिगार से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति तथा शोकाकुल परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. कुछ दिन पूर्व उन्होंने शिकायत की थी कि उन्हें जेल में जहर दिया गया है फिर भी गंभीरता से नहीं लिया गया। प्रथम दृष्टया ये न्यायोचित और मानवीय नहीं लगता. संवैधानिक संस्थाओं को ऐसे विचित्र मामलों व घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लेना चाहिए. "

निष्पक्ष जांच हो: पप्पू यादव

वहीं जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के नेता ने पप्पू यादव ने भी मुख्तार अंसारी की हत्या का आरोप लगाया है. पप्पू यादव ने कहा " पूर्व विधायक मुख़्तार अंसारी जी की सांस्थानिक हत्या, क़ानून, संविधान, नैसर्गिक न्याय को दफन कर देने जैसा है. पप्पू यादव ने मुख्तार अंसारी के मौत की जांच की मांग की. उन्होंने कहा "सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश. इसका स्वतः संज्ञान लें! उनके दिशा-निर्देश में निष्पक्ष जांच हो. कई दिन से वह आरोप लगा रहे थे. उन्हें धीमा ज़हर दिया जा रहा है. उनके सांसद भाई ने भी यह आरोप लगाया गया था. देश की संवैधानिक व्यवस्था के लिए अमिट कलंक!


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story