Begin typing your search above and press return to search.

Mahashivratri in Bihar: बिहार में महाशिवरात्रि की धूम, गरीबनाथ मंदिर में उमड़ी भक्तों भीड़, निकलेगी महाकाल की बारात

Mahashivratri in Bihar: बिहार में महाशिवरात्रि को लेकर धूम मची हुई है. आज शुक्रवार को सुबह से ही शिवालयों में शिव भक्तों का तांता लगा हुआ है. महाशिवरात्रि को लेकर सभी शिवालयों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है

Mahashivratri in Bihar: बिहार में महाशिवरात्रि की धूम, गरीबनाथ मंदिर में उमड़ी भक्तों भीड़, निकलेगी महाकाल की बारात
X
By Neha Yadav

Mahashivratri in Bihar: बिहार में महाशिवरात्रि को लेकर धूम मची हुई है. आज शुक्रवार को सुबह से ही शिवालयों में शिव भक्तों का तांता लगा हुआ है. महाशिवरात्रि को लेकर सभी शिवालयों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है. बिहार के मशहूर मंदिर मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ धाम में सुबह से ही भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा.

जानकारी के मुताबिक़, प्रदेश के कई शिवालयों, मंदिरों में शिवनाम जप, रुद्राभिषेक और भजन कीर्तन का दौर चल रहा है. इसी बीच उत्तर बिहार में मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ धाम में कई जिले से श्रद्धालु महाशिवरात्रि पर्व को लेकर जिलाभिषेक करने सपरिवार पहुंचे हैं। बुजुर्ग हों या बच्चे हो, या महिलाएं सभी मन में आस्था और फल की प्राप्ति की उम्मीद के साथ जलाभिषेक करने बाबा गरीब नाथ दरबार पहुंचे हैं. बताया जा रहा है 25 हजार से ज्यादा श्रद्धालु जलाभिषेक कर चुके हैं.

वहीँ, पटना में शोभा यात्रा और झांकी निकाले जाने की अंतिम तैयारी चल रही है. श्री महाशिवरात्रि महोत्सव शोभा यात्रा अभिनंदन समिति के बैनर तले अलग-अलग मुहल्ले से झंकियों के साथ 27 शोभा यात्राएं निकाली जाएंगी जो देर शाम तक खाजपुरा शिव मंदिर पहुंचेंगी. शोभायात्रा अभिनंदन समिति के संयोजक और विधायक संजीव चौरसिया ने बताया कि शोभा यात्रा मार्ग पर कई जगह तोरण द्वार बनाए गए हैं. 20 स्थानों पर पुष्प वर्षा और स्टॉल लगाए गए हैं. इस मुख्य समारोह में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, विधानसभा अध्यक्ष नंद किशोर यादव भाग लेंगे. महाशिवरात्रि को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story