Begin typing your search above and press return to search.

Magadh Express Train Accident: बक्सर में दो हिस्सों में बंटी 'मगध एक्सप्रेस', यात्रियों में हड़कंप

Magadh Express Train Accident: देश में रेल हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन ट्रेनों के डिब्बों के पटरियों से उतरने या दो हिस्सों में बंटने की घटनाए हो रही है।

Magadh Express Train Accident: बक्सर में दो हिस्सों में बंटी मगध एक्सप्रेस, यात्रियों में हड़कंप
X
By Ragib Asim

Magadh Express Train Accident: देश में रेल हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन ट्रेनों के डिब्बों के पटरियों से उतरने या दो हिस्सों में बंटने की घटनाए हो रही है। रविवार को भी बिहार के बक्सर जिले में ट्विनिंग (टुड़ीगंज) गंज स्टेशन के पास धरौली में मगध एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई। इससे यात्रियों और रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। हालांकि, ट्रेन की रफ्तार धीमी होने के कारण जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है।

कैसे हुआ हादसा?

रेल अधिकारियों के अनुसार, नई दिल्ली-इस्लामपुर 'मगध एक्सप्रेस' ट्रेन सुबह 10:58 बजे डुमरांव स्टेशन से रवाना हुई थी। उसके टुडीगंज स्टेशन के समीप नुआंव गुमटी के पास कोच S-7 की कप्लिंग टूट गई। इससे एसी और स्लिपर कोच अलग-अलग हो गए। इसके बाद ट्रेन के कुछ दूरी पर जाने के बाद लोको पायलट को इसकी सूचना लगी तो उसने ट्रेन रोक दी। अधिकारियों ने बताया कि हादसे के बाद संबंधित लाइन पर रेल यातायात बाधित है।

यात्रियों ने ट्रेन से उतरे के बाद ली राहत की सांस

ट्रेन के दो हिस्सों में बंटने के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। जब ट्रेन रुकी तो सभी यात्री नीचे उतर गए। इसके बाद उन्होंने राहत की सांस ली। सूचना पर रेल अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और ट्रेन के दोनों हिस्सों को फिर से जोड़ने का काम शुरू कर दिया गया। रेल अधिकारियों ने बताया कि कप्लिंग के टूटने के कारणों की जांच कराई जा रही है। ट्रेन की रफ्तार अधिक होती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story