Begin typing your search above and press return to search.

Land for Job Scam: लालू प्रसाद यादव से 10 घंटे चली पूछताछ, देर रात ED ऑफिस से घर पहुंचे

Land for Job Scam: : जमीन घोटाला मामले में RJD प्रमुख और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव समेत उनका पूरा परिवार फंसा हुआ है. कल (सोमवार ) ED ने पूछताछ के लिए हाजिर होने जो कहा था.

Land for Job Scam: लालू प्रसाद यादव से 10 घंटे चली पूछताछ, देर रात ED ऑफिस से घर पहुंचे
X
By Gopal Rao

Land for Job Scam: जमीन घोटाला मामले में RJD प्रमुख और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव समेत उनका पूरा परिवार फंसा हुआ है. कल (सोमवार ) ED ने पूछताछ के लिए हाजिर होने जो कहा था. जिसके लिए लालू पटना के ED कार्यालय में करीब 11 बजे पहुंचे और रात 9 बजे तक वहीं रहे. लालू प्रसाद यादव से ED ने लगभग 10 घंटे से ज्‍यादा वक्‍त तक पूछताछ की.

ED ने 19 जनवरी को लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी यादव से पूछताछ के लिए समन जारी किया था. जिसके बाद कल लालू प्रसाद यादव से आईआरसीटीसी लैंड फॉर जॉब मामले में पूछताछ की गयी. ED की टीम एक दर्जन अधिकारियों के साथ बताया जा रहा है ED के अधिकारियों ने लालू से लैंड फॉर जॉब स्कैम से जुड़े 50 से अधिक सवालों के जवाब मांगे। इस दौरान उनकी बेटी मीसा भारती द्वारा उनके लिए खाना पहुंचाया गाया। वहीँ लालू के लिए 2 बार दवा भी पहुंचाई गई.

दिन के दौरान लालू प्रसाद के समर्थक बड़ी संख्या में ईडी कार्यालय में एकत्र हुए और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नारे लगाए. RJD एमएलसी सुनील कुमार सिंह ने कहा, "ईडी की कार्रवाई बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. लालू प्रसाद यादव 76 साल के हैं और हाल ही में उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है. उन्हें 10 घंटे तक ईडी कार्यालय में रहने के लिए मजबूर किया गया. यह एक अमानवीय कृत्य है. यह घटना शर्मनाक है... वे वर्षों से लालू प्रसाद यादव को परेशान कर रहे थे और हमने बार-बार कहा है कि लोकसभा चुनाव तक ऐसी चीजें होंगी.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्रियों लालू यादव और राबड़ी देवी से जुड़े कथित नौकरी के बदले जमीन घोटाले मामले पर, ED ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "पुलिस हिरासत में एक अन्य आरोपी हृदयानंद चौधरी, राबड़ी देवी की गौशाला का पूर्व कर्मचारी है, जिसने एक उम्मीदवार से संपत्ति अर्जित की थी और बाद में उसे हेमा यादव को हस्तांतरित कर दिया था.''


Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story