Begin typing your search above and press return to search.

Land For Job Case: लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव और तेजस्वी को समन, CBI की चार्जशीट पर कोर्ट ने लिया संज्ञान

Land For Job Case: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में शुक्रवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) और अन्य सभी आरोपियों को समन जारी किया है।

Land For Job Case: लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव और तेजस्वी को समन, CBI की चार्जशीट पर कोर्ट ने लिया संज्ञान
X
By Ragib Asim

Land For Job Case: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में शुक्रवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) और अन्य सभी आरोपियों को समन जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने रेलवे के पूर्व अधिकारियों समेत सभी आरोपियों को 4 अक्टूबर को पेश होने को कहा है। इस चार्जशीट मे पहली बार बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को सीबीआई ने आरोपी बनाया है।

इससे पहले 21 सितंबर यानी गुरुवार को सीबीआई (CBI) दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट को जानकारी देते हुए कहा था कि रेलवे के तीन पूर्व अधिकारियों के खिलाफ मंजूरी भी संबंधित अधिकारियों से ले ली गई है। विशेष जज गीतांजलि गोयल ने दलील पर गौर करते हुए चार्जशीट को देखते हुए सुनवाई की तारीख 22 सितंबर तय की थी। साथ ही, सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कोर्ट को यह भी बताया था कि लालू यादव के खिलाफ केस चलाने के लिए गृह मंत्रालय से मंजूरी भी मिल गई है।

इससे पहले जुलाई में सीबीआई ने नौकरी के लिए जमीन घोटाला मामले (Land For Job Scam) में तेजस्वी यादव, उनके पिता लालू प्रसाद और मां और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। इसमें 14 अन्य लोगों के भी नाम हैं। यह मामले में पहली चार्जशीट दाखिल होने के बाद सामने आए दस्तावेजों और सबूतों के आधार पर दायर किया गया था।

लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) पर यह आरोप है कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुए नियमों की अनदेखी कर कुछ लोगों को रेलवे में नौकरी दिलवा दी थी। साथ ही, इसके लिए कोई भर्ती नोटिफिकेशन भी नहीं निकाला गया था। रेलवे में जिन लोगों को नौकरी पर लगवाया गया था, उनसे लालू परिवार के सदस्यों के नाम पर पटना, मुंबई समेत अन्य शहरों में कई जमीनें नाम करवा ली गई थी।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story