Begin typing your search above and press return to search.

Lalu Yadav News: लालू यादव के गमछे से हुआ बवाल, मतदान के दिन कर दी बड़ी गलती, चुनाव आयोग में पहुंची शिकायत

Lalu Yadav News: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के दिन बिहार के पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है. राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव एक बार फिर मुसीबत में फंस गए हैं.

Lalu Yadav News: लालू यादव के गमछे से हुआ बवाल, मतदान के दिन कर दी बड़ी गलती, चुनाव आयोग में पहुंची शिकायत
X
By Neha Yadav

Lalu Yadav News: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के दिन बिहार के पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है. राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव एक बार फिर मुसीबत में फंस गए हैं. मतदान के दिन ही लालू यादव की शिकायत चुनाव आयोग के पास पहुंची है. लालू पर अपनी पार्टी का चुनाव चिन्ह को प्रदर्शित करने के आरोप है.

जानकारी के मुताबिक़, लोकसभा चुनाव के सातवे और आखिरी में मतदान करने के लिए लालू यादव पटना के वेटनरी कॉलेज वोटिंग बूथ गए थे. उनके साथ पत्नी राबड़ी देवी और बेटी रोहिणी आचार्य ने भी गयी थी. लालू यादव ने अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह हरे रंग के पट्टे में लालटेन छाप बना हुआ गमछा गले में लपेटा हुआ था. अपने पार्टी के गमछे से लालू यादव फंस गए हैं.

भारतीय जनता पार्टी ने लालू यादव के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की है. भाजपा ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त, मुख्य निर्वाचन अधिकारी (बिहार, पटना) जिला निर्वाचन अधिकारी पटना को शिकायत पत्र लिखा है. पार्टी ने लालू यादव पर अपने चुनाव चिन्ह को प्रदर्शित और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है.

पत्र में पार्टी में लिखा है कि लालू यादव गले में गमछा लपेटकर अपनी पार्टी का चुनाव चिन्ह लालटेन दिखाते हुए मतदान केंद्र में गए और मतदान किया. इससे पता चलता है वे मतदाताओं को राजद के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे थे. इसके वजह से मतदान प्रभावित हो रहा है. साथ ही आदर्श आचार संहिता का उलंग्घन हो रहा है. यह लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 130 के प्रावधानों से प्रतिबंधित है एवं दण्डनीय अपराध है. अतः निर्वाचन अधिकारी से निवेदन है कि राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष-सह-पूर्व मुख्य मंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया जाए. साथ ही उचित कानुनी कार्रवाई करने की कृपा की जाए.



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story