Begin typing your search above and press return to search.

Lalu Yadav Arrest Warrant: बिहार के पूर्व CM लालू प्रसाद यादव के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, जानें क्या है मामला

Lalu Yadav Arrest Warrant: मध्यप्रदेश, ग्वालियर की एमपी-एमएलए कोर्ट (MP-MLA Court) ने लालू यादव का अरेस्ट वारंट जारी किया है. 26 साल पुराने आर्म्स एक्ट मामले में वारंट जारी किया है.

Lalu Yadav Arrest Warrant: बिहार के पूर्व CM लालू प्रसाद यादव के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, जानें क्या है मामला
X
By Neha Yadav

Lalu Yadav Arrest Warrant: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) से पहले राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को बड़ा झटका लगा है. मध्यप्रदेश, ग्वालियर की एमपी-एमएलए कोर्ट (MP-MLA Court) ने लालू यादव का अरेस्ट वारंट जारी किया है. 26 साल पुराने आर्म्स एक्ट मामले में वारंट जारी किया है.

इस मामले में हुई कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक, यह पूरा मामला साल 1995 से 1997 के बीच का है. ग्वालियर की तीन आर्म्स फर्मों से उत्तर प्रदेश के एक फर्म संचालक ने फार्म 16 के फर्जी दस्तावेजों का उपयोग करके फर्जी तरीके से हथियार और कारतूस खरीदे और इसे बिहार समेत कई स्थानों पर बेचा गया. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव समेत 23 आरोपी पाए गए.

लालू प्रसाद यादव को किया था फरार घोषित

वहीँ इस मामले में अप्रैल साल 1998 में लालू प्रसाद यादव को फरार घोषित कर दिया गया था. जब मामले में लालू प्रसाद यादव का नाम आया तो कोर्ट में कंफ्यूजन थे कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राजद नेता है या कोई और क्योंकि लालू के पिता का नाम हीं लिखा था. बाद में ग्वालियर की एमपी-एमएलए कोर्ट में आ गया.

लालू यादव के खिलाफ वारंट जारी

लालू प्रसाद यादव की पहचान कर लेने के बाद न्यायिक मजिस्ट्रेट MP- MLA ग्वालियर द्वारा लालू प्रसाद यादव के खिलाफ स्थायी गिरफ्तारी वारंट के आदेश जारी कर दिया गया है.




Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story