Begin typing your search above and press return to search.

ISKCON Temple News: इस्कॉन मंदिर में नाबालिगों का यौन शोषण... मंदिर अध्यक्ष पर आरोप, आपत्तिजनक Video आया सामने

ISKCON Temple News: स्कॉन मंदिर में मारपीट की हुई घटना के बाद लालू प्रसाद यादव के बड़े और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए इस्कान पटना के अध्य्क्ष कन्हैया यादव पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

ISKCON Temple News: इस्कॉन मंदिर में नाबालिगों का यौन शोषण... मंदिर अध्यक्ष पर आरोप, आपत्तिजनक Video आया सामने
X
By Neha Yadav

ISKCON Temple News: पटना: बिहार की राजधानी पटना स्थित भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर से शर्मनाक मामला सामने आया है. प्रसिद्ध इस्कॉन मंदिर में मारपीट की हुई घटना के बाद लालू प्रसाद यादव के बड़े और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए इस्कान पटना के अध्य्क्ष कन्हैया यादव पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

तेज प्रताप ने इस्कॉन अध्यक्ष पर लगाए आरोप

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप ने अपने सोशल मीडिया एक्स अकाउंट पर बुधवार को पर एक वीडियो शेयर किया है. उन्होंने लिखा, इस्कान पटना में घटी घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है,भक्तों की श्रद्धा एवं गरिमा को ठेस पहुचाने का काम मंदिर अध्य्क्ष एवं कुछ भक्तों द्वारा किया गया है. मैंने पूर्व में भी मंदिर में चल रहे घिनोने कृत्य का खुलासा किया था जो आज सार्वजनिक रूप से सबके सामने आ गया है,पूर्व में मेरी बातों को गंभीरता से लिया गया होता तो आज ऐसी नौबत नही आती.

इस्कॉन में हो रहा बच्चों का शोषण

नाबालिक बच्चों के साथ शोषण एवं यहां चल रहे काले कारनामो की एक लंबी लिस्ट है जिसके आरोपित बने इस्कान पटना के अध्य्क्ष एवं अन्य कई लोगो का अब पर्दाफाश हो चुका है. हालांकि अभी भी इसे दबाने की पूरी कोशिश की जा रही है,लेकिन मैं इसपे लगातार आवाज उठाता रहूंगा. सरकार एवं इस्कान के गवर्निंग बॉडी कमीशन से मांग है कि ऐसे घिनोने कृत्य करने वालो पर तत्काल करवाई की जाए.

वीडियो काफी पुराना बताया जा रहा है. वीडियो में एक शख्स अर्धनग्न हालत में नजर आ रहा है. वीडियो में दिखने वाले शख्स को लेकर दावा किया जा रहा है कि पटना इस्कॉन के अध्यक्ष कृपा दास हैं. तेज प्रताप का आरोप है कि पटना इस्कॉन मंदिर नाबालिग बच्चों के साथ शोषण किया जा रहा है.

रविवार को पुजारियों के बीच मारपीट

पटना इस्कॉन मंदिर में हुए मारपीट की घटना को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. दरअसल, रविवार रात इस्कॉन मंदिर में पुजारियों के दो गुट आपस में भिड़ गए थे और जमकर लाठी-डंडे चले. एक पुजारी दूसरे पुजारी पर खूब लाठी-डंंडों बरसाए. इस दौरान कई भक्त मंदिर में दर्शन करने आये हुए थे. मदिर में अफरा तफरी मच गयी थी. मारपीट की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और पुजारियों को पकड़कर थाने ले गयी. वहीँ इस्कॉन मंदिर में पुजारियों के बीच हुए मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story