Begin typing your search above and press return to search.

IAS S Siddharth News: छुट्टी पर गए बिहार शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक, आईएएस एस सिद्धार्थ को मिला जिम्मा, जानिये कौन है एस सिद्धार्थ

IAS S Siddharth News: बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (ACS KK Pathak) लंबी छुट्टी पर चले गए है. उनकी जिम्मेदारी आईएएस एस सिद्धार्थ को मिली है.

IAS S Siddharth News: छुट्टी पर गए बिहार शिक्षा विभाग के ACS  केके पाठक, आईएएस एस सिद्धार्थ को मिला जिम्मा, जानिये कौन है एस सिद्धार्थ
X
By Neha Yadav

IAS S Siddharth News: बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (ACS KK Pathak) लंबी छुट्टी पर चले गए है. केके पाठक की छुट्टी मंजूर कर ली गयी है. बिहार सरकार को आईएएस केके पाठक ने सरकार के पास लंबी छुट्टी का आवेदन दिया था. जिसे मंजूरी मिल गयी है. केके पाठक 3 जून से 30 जून तक अवकाश पर रहेंगे.

छुट्टी पर गए आईएएस केके पाठक

दरअसल, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने बीते दिनों छुट्टी के लिए मुख्य सचिव को आवेदन किया था. केके पाठक 3 जून से 30 जून तक छुट्टी चाह रहे थे. लेकिन उन्हे मंजूरी नहीं मिली थी. वहीँ राज्यपाल के आदेश से 2 जून को उनकी अर्जी मंजूर कर 28 दिन की छुट्टी देदी दी गयी है. इस सम्बन्ध में बिहार सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किया है.

आदेश..





इस अफसर को मिली नई जिम्मेदारी

इधर, केके पाठक की अनुपस्थिति में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव की जिम्मेदारी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉक्टर एस सिद्धार्थ को सौपी गयी है. आईएएस एस सिद्धार्थ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खास माने जाते हैं. साथ ही वे अपनी सादगी को लेकर काफी सुर्खियों में रहते हैं. वर्तमान में एस सिद्धार्थ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव हैं.

कौन है आईएएस डॉ. एस सिद्धार्थ

आईएएस डॉ. एस सिद्धार्थ बिहार कैडर के 1991 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. एस सिद्धार्थ बिहार के पॉवरफुल आईएएस अधिकारी में से एक है. उन्होंने IIT दिल्ली से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की है. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली से सूचना प्रौद्योगिकी में डॉक्टरेट की डिग्री (पीएचडी) प्राप्त की. भारतीय प्रबंधन संस्थान, अहमदाबाद (1989) से एमबीए की डिग्री हासिल की है. इसके अलावा वह बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में अपनी दूसरी पीएचडी भी कर रहे हैं.

एस सिद्धार्थ प्लेन उड़ाने के भी शौकीन हैं. इसके लिए उन्होंने फ्लाइंग की ट्रेनिंग लेकर फ्लाइंग लाइसेंस भी प्राप्त किया है. वहीँएस सिद्धार्थ मुजफ्फरपुर, औरंगाबाद और भोजपुर आदि जिलों के डीएम भी रहे. उन्होंने भारत सरकार में भारी उद्योग मंत्रालय के निदेशक के रूप में कार्य किया है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story