Begin typing your search above and press return to search.

IAS KK Pathak News: जिद पर अड़े केके पाठक, CM के आदेश के बाद भी नहीं बदला स्कूल का समय

IAS KK Pathak News: बिहार में कुछ दिनों से शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक का विवाद चर्चा में है. स्कुल में शिक्षकों के समय को लेकर के के पाठक अब तक अपने ही आदेश पर अड़े हैं.

IAS KK Pathak News: जिद पर अड़े केके पाठक, CM के आदेश के बाद भी नहीं बदला स्कूल का समय
X
By Neha Yadav

IAS KK Pathak News: बिहार में कुछ दिनों से शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक का विवाद चर्चा में है. स्कुल में शिक्षकों के समय को लेकर के के पाठक अब तक अपने ही आदेश पर अड़े हैं. बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को स्कूल का समय 10 से शाम 4 बजे तक करने आदेश दिया था. हालांकि शिक्षक 15 मिनट पहले पहुंच जाये. लेकिन के के पाठक ने इसे लेकर कोई आदेश पत्र नहीं निकाला.

दरअसल बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा सत्र के दौरान कहा कि "स्कूल की टाइमिंग सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक ही होना चाहिए. लेकिन शिक्षक 15 मिनट पहले आ जाए. शिक्षकों को 9.45 में आना होगा और 4.15 में स्कूल छोड़ना होगा". जिसका सभी को पालन करना होगा. बता दें मंगलवार को भी नीतीश कुमार ने स्कूल के टाइम को लेकर आदेश जारी किया था कि स्कूल का समय 10 से शाम 4 बजे तक होगा. इसके बावजुद के के पाठक ने नया आदेश जारी कर दिया जिसके अनुसार स्कूल का समय नौ से पांच तय कर दिया.



वहीँ बुधवार को भी मुख्यमंत्री के आदेश के बाद भी केके पाठक ने नए समय को लेकर कोई आदेश पत्र नहीं निकाला. बल्कि 21 फरवरी की शाम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पुराने समय पर ही नया आदेश जारी कर दिया. जिसके अनुसार शिक्षा विभाग के सभी निरीक्षी पदाधिकारी एवं कर्मी को निर्देश दिया कि 08:30 बजे से 09:00 बजे के बीच शिक्षको स्कूल पंहुचा दिया जाये. साथ ही आवंटित विद्यालयों में से कम से कम दो विद्यालयों निरीक्षण अनिवार्य रुप से करें एवं Note Cam Camera से फोटो खींचकर व्हाट्स एप निरीक्षण ग्रुप में भेजें. यदि निरीक्षी पदाधिकारी एवं कर्मी द्वारा उक्त आदेश का दृढ़ता से पालन नहीं किया जाता है तो उन्हें उक्त तिथि को अनुपस्थित मानते हुए उनके वेतन की कटौती की जाएगी.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story