Begin typing your search above and press return to search.

IAS KK Pathak News: बिहार शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक की बड़ी कार्रवाई, 67 बीईओ की सैलरी बंद करने का दिया आदेश

IAS KK Pathak News: 67 प्रखंड जिला शिक्षा पदाधिकारियों(Block Education Officers) पर अपर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (ACS KK Pathak) की गाज गिरी है. केके पाठक ने 67 बीईओ की सैलेरी पर रोक लगाने के आदेश दिए हैं.

IAS KK Pathak News: बिहार शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक की बड़ी कार्रवाई,  67 बीईओ की सैलरी बंद करने का दिया आदेश
X
By Neha Yadav

IAS KK Pathak News: बिहार शिक्षा विभाग(Bihar Education Department) ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है. 67 प्रखंड जिला शिक्षा पदाधिकारियों(Block Education Officers) पर अपर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (ACS KK Pathak) की गाज गिरी है. केके पाठक ने 67 बीईओ की सैलेरी पर रोक लगाने के आदेश दिए हैं.

फोन नहीं उठाने पर हुई कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक़,सभी प्रखंड जिला शिक्षा पदाधिकारियों के खिलाफ फोन रिसीव नहीं करने के मामले में कार्रवाई की गयी है. दरअसल, शिक्षा विभाग में विभागीय कमांड एंड कंट्रोल सेंटर संचालित किया जा रहा है. विभागीय कमांड एंड कंट्रोल सेंट सरकारी स्कूलों और शिक्षा की व्यवस्था की मॉनिटरिंग को लेकर या प्राप्त शिकायतों के निष्पादन के लिए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को कॉल किया जाता है. लेकिन कई प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से हैं जो विभागीय कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का न कॉल रिसीव करते हैं न ही कॉल बैक करते हैं.

67 बीईओ की सैलेरी पर रोक





इस मामले में जब शिक्षा विभाग ने जांच की तो 25 जिलों के 67 प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी पाए पाए गए जो कॉल का जवाब नहीं देते हैं. जिसके बाद शिक्षा विभाग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए बीईओ वेतन भुगतान बंद करने का आदेश जारी किया है. साथ ही मामले में स्पष्टीकरण माँगा है. आदेश में कहा गया है कि जिन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारीयों का पूर्व से ही वेतन भुगतान स्थगित है उनके विरुद्ध आरोप पत्र गठित करके उपलब्ध कराया जाए. जो प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी पूर्व से ही निलंबित हैं या जिन पर पूर्व से ही आरोप पत्र गठित है, उनके विरूद्ध पूरक अरोप पत्र गठित करते हुए कठोर अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा की जाए.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story