Begin typing your search above and press return to search.

IAS KK Pathak News: ACS केके पाठक ने उड़ाई शिक्षकों की नींद, 5.45 बजे पहुंचना होगा स्कूल, भेजनी होगी सेल्फी

IAS KK Pathak News: बिहार शिक्षा विभाग(Bihar Education Department) के अपर मुख्य सचिव केके पाठक(ACS KK Pathak) ने नया आदेश जारी किया है. केके पाठक का आदेश के नए आदेश से शिक्षकों की नींद उड़ गई है

IAS KK Pathak News: ACS केके पाठक ने उड़ाई शिक्षकों की नींद, 5.45 बजे  पहुंचना होगा स्कूल, भेजनी होगी सेल्फी
X

IAS KK Pathak

By Neha Yadav

Bihar School Time: बिहार स्कूल शिक्षा विभाग(Bihar Education Department) के अपर मुख्य सचिव केके पाठक(ACS KK Pathak) ने नया आदेश जारी किया है. केके पाठक का आदेश के नए आदेश से शिक्षकों की नींद उड़ गई है, दरअसल केके पाठक ने अब शिक्षकों को सुबह 5:45 पर स्कूल बुलाया है. इतना ही नहीं सभी को स्कूल पहुंचने के बाद सुबह 06:05 बजे तक सेल्फी भी भेजनी है.

सुबह 5:45 बजे स्कूल पहुचेंगे शिक्षक

दरअसल, अपर मुख्य सचिव केके पाठक के आदेश के अनुसार, शिक्षकों को किसी भी हाल में सुबह 5:45 बजे तक स्कूल पहुंचना होगा. उसके बाद हर हाल में सुबह 6:00 बजे चेतना सत्र का संचालन करना होगा. फिर सुबह 6:05 पर नोटकैम से हेडमास्टर ग्रुप में अपनी सेल्फी भेजनी होगी. वहां से यह सेल्फी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को फॉरवर्ड किए जाएंगे.

छुट्टी के बाद भेजनी होगी सेल्फी

वहीँ, स्कूल की छुट्टी होने के बाद 1:30 बजे भी अपनी सेल्फी ग्रुप में भेजना होगा. बता दें, 1:30 बजे के बाद के ही सेल्फी मान्य होंगे. ऐसा शिक्षकों को रोजाना करना होगा. यदि सुबह 6:05 बजे और दोपहर 1:30 बजे किसी विद्यालय द्वारा फोटो नहीं भेजी जाती है. तो हेडमास्टर समेत सभी शिक्षक अनुपस्थित माने जाएंगे और उनका वेतन काटा जाएगा. केके पाठक के इस आर्डर से हड़कंप मच गया है. पहले ही शिक्षक सुबह 6 बजे वाले समय से परेशान थे.

राज्यपाल ने शिक्षा विभाग को लिखा पत्र

इधर, बिहार में बढ़ती भीषण गर्मी को देखते हुए राज्यपाल विश्वनाथ अर्लेकर(Governor Vishwanath Arlekar) ने प्रधान सचिव रॉबर्ट एल चोंग्थू(Robert L Chongthu) के जरिए शिक्षा विभाग के चीफ सेक्रेटरी ब्रजेश मेहरोत्रा( Chief Secretary Brajesh Mehrotra) को पत्र लिखा है. राज्यपाल ने स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां जून के पहले सप्ताह तक बढ़ाने की मांग की है. दरअसल, केके पाठक ने गर्मी की छुट्टी की अवधि 15 मई तक ही रखी थी. ऐसे में राज्यपाल प्रचंड गर्मी के चलते बच्चों का स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए छुट्टी की अवधि बढ़ाये जाने का अनुरोध किया है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story