Begin typing your search above and press return to search.

Harsh Raj Murder: पटना लॉ कॉलेज में छात्र नेता हर्ष राज की हत्या, विरोध में पटना विश्वविद्यालय बंद, चिराग पासवान का करीबी था छात्र

Harsh Raj Murder: बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है. सोमवार को एक छात्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. पटना के सुल्तानगंज लॉ कॉलेज में छात्र परीक्षा देने गया था.

Harsh Raj Murder: पटना लॉ कॉलेज में छात्र नेता हर्ष राज की हत्या, विरोध में  पटना विश्वविद्यालय बंद, चिराग पासवान का करीबी था छात्र
X
By Neha Yadav

Harsh Raj Murder: पटना। बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है. सोमवार को एक छात्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. पटना के सुल्तानगंज लॉ कॉलेज में छात्र परीक्षा देने गया था. तभी कुछ अज्ञात लोगों ने उसपर हमला कर दियाा और बेरहमी से लाठी डंडों से पीट पीटकर उसे जान से मार डाला. वहीँ इस वारदात के बाद पटना यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षाओं को अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है.

पटना बीएन कालेज में छात्र पर हमला

जानकारी के मुताबिक़, यह घटना सुल्तानगंज थाना क्षेत्र की है. मृतक 24 वर्षिय हर्ष राज कुमार पटना यूनिवर्सिटी के बीएन कॉलेज में लॉ के अंतिम वर्ष का छात्र था. 27 मई को हर्ष सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के पटना लॉ कालेज में परीक्षा देने आया था. हर्ष जैसे ही परीक्षा देकर सेंटर से बाहर निकला तभी 6 से 8 की संख्या में नकाबपोश बदमाश लाठी डंडे लेकर आये और हर्ष पर हमला कर दिया. उसे बेरहमी से पीटने लगे. कॉलेज कैंपस में दिनदहाड़े बदमाश हर्ष को मारते रहे और फरार हो गए.

छात्र की हुई मौत

मारपीट की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने घायल छात्र को गंभीर हालत में पटना मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जहाँ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

आरोपियों की तलाश जारी

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस को हर्ष राज हत्याकांड में कुछ आरोपियों की पहचान हुई है. आरोपी हॉस्टल के छात्र बताये जा रहे हैं. हालाँकि सभी फरार है. पुलिस उनकी तलाशी में जुट गयी है. जगह - जगह छापेमारी की जा रही है.

विरोध में पटना विश्वविद्यालय बंद

इधर, पटना यूनिवर्सिटी में हर्ष राज के हत्या के बाद से छात्रों में आक्रोश है. घटना के विरोध में आज पटना विश्वविद्यालय बंद है. पटना यूनिवर्सिटी में सभी परीक्षाएं रद्द कर दी गयी है. साथ ही पटना नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी ने भी पोस्ट ग्रेजुएशन की परीक्षाएं रद्द कर दी है.

चिराग पासवान के क़रीबी थे हर्ष राज

बता दें, मृतक छात्र हर्ष राज वैशाली प्रखंड के मझौली गांव का रहने वाला था. उनके पिता पत्रकार हैं. हर्ष लोकनायक युवा परिषद संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी थे. साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान और समस्तीपुर सीट से प्रत्याशी शांभवी चौधरी के काफी करीबी थे. वो कई बार चिराग पासवान के साथ नजर आये थे. हर्ष के मौत पर प्रत्याशी शांभवी चौधरी और सीनियर आईपीएस विकास वैभव ने शोक जताया है. उन्होंने जल्द से जल्द आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग की है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story