Begin typing your search above and press return to search.

Harsh Raj Murder Case: हर्ष राज हत्याकांड में राज्यपाल ने लिया एक्शन, आरोपियों को यूनिवर्सिटी से निष्कासित करने के दिए आदेश, मामले में पटना DM-SSP से मांगी रिपोर्ट

Harsh Raj Murder Case: पटना के लॉ कॉलेज में छात्र नेता हर्ष राज हत्याकांड मामले में आरोपियों के खिलाफ गंभीरता से कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने संज्ञान लिया है

Harsh Raj Murder Case: हर्ष राज हत्याकांड में राज्यपाल ने लिया एक्शन, आरोपियों को यूनिवर्सिटी से निष्कासित करने के दिए आदेश, मामले में पटना DM-SSP से मांगी रिपोर्ट
X
By Neha Yadav

Harsh Raj Murder Case: पटना के लॉ कॉलेज में छात्र नेता हर्ष राज हत्याकांड मामले में आरोपियों के खिलाफ गंभीरता से कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने संज्ञान लिया है. राज्यपाल ने पटना लॉ कॉलेज कैंपस में हुई राज हत्या को लेकर पटना विश्वविद्यालय के कुलपति, पटना डीएम और पटना के एसपी को तलब किया है. साथ ही कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

बुधवार से होस्टल बंद

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने मंगलवार को पटना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. गिरीश कुमार चौधरी, डीएम डॉ० चंद्रशेखर सिंह और एसआगे कहा एसपी को राजभवन बुलाया और पटना लॉ कॉलेज परिसर में हुए बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष राज हत्याकांड की जानकारी ली. राज्यपाल ने सभी आरोपियों को कॉलेज से निकालने साथ ही उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. वहीं राज्यपाल ने बुधवार से सभी होस्टेल बंद करने के आदेश दिए हैं.

राज्यपाल ने दिए कार्रवाई के आदेश

राज्यपाल ने आगे कहा छात्रावासों में अशांति फैलाने वाले लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि ऐसे शरारती एवं अराजक तत्वों पर पैनी नजर रखी जाए तथा इस संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी मिलने पर पुलिस को तत्काल सूचित किया जाए. राज्यपाल ने भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने एवं छात्रावासों को अराजक तत्वों से मुक्त करने हेतु प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं विश्वविद्यालय प्रशासन को आपस में मिलकर प्रभावी कार्य योजना बनाने का निदेश दिया.

27 मई को कॉलेज परिसर मे हुई थी हत्या

बता दें, 24 वर्षीय हर्ष राज कुमार की सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के पटना लॉ कालेज में बेरहमी से हत्या कर दी गयी थी. हर्ष 27 मई को पटना लॉ कालेज में परीक्षा देने आया था. हर्ष जैसे ही परीक्षा देकर सेंटर से बाहर निकला तभी बड़ी संख्या में बदमाश लाठी डंडे लेकर आये और हर्ष पर हमला कर दिया. हर्ष को गंभीर हालत में पटना मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जहाँ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. हर्ष राज वैशाली प्रखंड के मझौली गांव का रहने वाला था. हर्ष लोकनायक युवा परिषद संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी थे. साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान और समस्तीपुर सीट से प्रत्याशी शांभवी चौधरी के काफी करीबी थे. हर्ष की हत्या के बाद से छात्रों में खूब आक्रोश है. मंगलवार को छात्रों ने जगह - जगह आगजनी और विरोध प्रदर्शन किया. इस मामले में अब तक मुख्य आरोपी चदंन यादव को गिरफ्तार किया गया है. फ़िलहाल मामले की जांच जारी है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story