Begin typing your search above and press return to search.

Governor Rajendra Vishwanath Arlekar: राज्यपाल की सुरक्षा में भारी चूक, नकली पुलिसकर्मी कर रहा था ड्यूटी, सेल्फी से खुली पोल…

Governor Rajendra Vishwanath Arlekar: राज्यपाल की सुरक्षा में भारी चूक, नकली पुलिसकर्मी कर रहा था ड्यूटी, सेल्फी से खुली पोल…
X
By Neha Yadav

चंपारण: बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है. राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर(Governor Rajendra Arlekar) के सुरक्षा में चूक हुई है. यहाँ नकली चौकीदार वर्दी पहनकर ड्यूटी कर रहा था. सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद इसका खुलासा हुआ है.

राज्यपाल के सुरक्षा में चूक

जानकारी के मुताबिक़, पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी के राजा बाजार स्थित गांधी मैदान में महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय का दीक्षारम्भ कार्यक्रम आयोजित किया गया था. समारोह में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे. राज्यपाल की सुरक्षा को लेकर पूरी व्यवस्था की गयी थी. इस बीच नकली चौकीदार के ड्यूटी में लगे होने के बात सामने आयी.

इसका खुलासा तब हुआ जब सोशल मीडिया पर राज्यपाल के कार्यक्रम के दौरान का एक फोटो वायरल हुई. फोटो में सभी पुलिस के वर्दी में थी. मामला एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा के संज्ञान में आया जिसके बाद उन्होंने फ़ौरन इसकी जांच कराइ.

चौकीदार के जगह ड्यूटी पर पंहुचा बेटा

जांच में पता चला कि सुरक्षा में लगाये गए चौकीदार के जगह उसका बेटा वर्दी पहनकर ड्यूटी पर आ गया है. घोड़ासाहन थानाध्यक्ष ने थाना के सपहा बीट के चौकीदार रामजतन यादव की ड्यूटी राज्यपाल के आगमन के समय सुरक्षा में लगायी थी. लेकिन रामजतन यादव की जगह बेटा जयप्रकाश यादव वर्दी पहन कर पंहुच गया. हैरान करने वाली बात ये है अन्य पुलिसकर्मी और अधिकारियों इस बात की भनक भी नहीं लगी.

इस मामले में चौकीदार रामजतन यादव को निलंबित कर दिया गया है. फिलहाल इसकी जांच जारी है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story