Begin typing your search above and press return to search.

Former Bihar minister Raghunath Gupta: बिहार के पूर्व मंत्री रघुनाथ गुप्ता का निधन, छात्रों के लिए मंत्री ने किये कई काम, 19 महीने सही जेल यातना

Former Bihar minister Raghunath Gupta: बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार सरकार के पूर्व मंत्री व पूर्व एमएलसी रघुनाथ गुप्ता का 79 साल के उम्र में उनके नोएडा स्थित आवास पर निधन हो गया है. रघुनाथ गुप्ता काफी दिनों से बीमार चल रहे थे.

Former Bihar minister Raghunath Gupta: बिहार के पूर्व मंत्री रघुनाथ गुप्ता का निधन, छात्रों के लिए मंत्री ने किये कई काम, 19 महीने सही जेल यातना
X
By Neha Yadav

Former Bihar minister Raghunath Gupta: बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार सरकार के पूर्व मंत्री व पूर्व एमएलसी रघुनाथ गुप्ता का 79 साल के उम्र में उनके नोएडा स्थित आवास पर निधन हो गया है. रघुनाथ गुप्ता काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. वह नोएडा के सेक्टर-51 में रहते थे.

रघुनाथ गुप्ता मूल रूप से बिहार के पूर्वी चंपारण स्थित मोतिहारी निवासी रघुनाथ गुप्ता जयप्रकाश नारायण द्वारा 1974 में छात्र आंदोलन को संचालित करने के लिए बनाई 11 सदस्यीय संस्थापक समिति के सदस्य भी थे. इस समिति का नाम बिहार प्रदेश छात्र संघर्ष समिति रखा गया था. उन दिनों रघुनाथ गुप्ता ने छात्र हितों के लिए बढ़चढ़ कर काम किया. वे बिहार विधान परिषद के सदस्य और बिहार सरकार में मंत्री रहे. आपातकाल के दौरान उन्हें 19 महीने की जेल यातना भी सहनी पड़ी थी। साल-2014 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने उन्हें बिहार में पूर्वी चंपारण लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था, हालांकि वे चुनाव हार गए.

रघुनाथ गुप्ता के बेटे अभिषेक गुप्ता ने बताया, सोमवार देर रात पिताजी का निधन हो गया. अंतिम संस्कार पूर्वी चंपारण, बिहार में राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story