Begin typing your search above and press return to search.

फ्लाइट में साथ बैठे मुस्कुराते दिखे नीतीश-तेजस्वी, दिल्ली के लिए एक साथ उड़े, बोले-मोदी मैजिक खत्म...

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पटना से एक की फ्लाइट में बैठे दिखे। ये फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही...

फ्लाइट में साथ बैठे मुस्कुराते दिखे नीतीश-तेजस्वी, दिल्ली के लिए एक साथ उड़े, बोले-मोदी मैजिक खत्म...
X
By Sandeep Kumar

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके है। एनडीए गठबंधन को 292 सीटें मिली है। भाजपा अकेले दम पर पूर्ण बहुमत के आंकड़े को अकेले दम पर छूने में कामयाब नहीं हो सकी। हालांकि टीडीपी और जेडीयू की वजह से मोदी सरकार तीसरी बार सरकार बनाने की ओर बढ़ चुकी है। INDIA ब्लाॅक ने 234 सीटे हासिल की। इधर एनडीए सरकार बनाने की तैयारी में है। वहीं INDIA महागठबंधन भी अपने सहयोगियों की मीटिंग दिल्ली में बुलाई है। इन सब के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पटना से एक की फ्लाइट में बैठे दिखे। ये फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। फोटों में दोनों फ्लाइट के अंदर आगे पीछे बैठे और मुस्कुराते दिखे। दोनों दिल्ली पहुँच चुके हैं। जानकार कह रहे की दोनों का एक साथ एक ही फ्लाइट से दिल्ली आना ये कई तरह के संकेत दे रहा है।

बता दें कि नीतीश और तेजस्वी आज सुबह 10:30 बजे विस्तारा की फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। दरअसल, तेजस्वी यादव I.N.D.I.A. और नीतीश कुमार NDA की मीटिंग में शामिल होने दिल्ली आ रहे हैं। संयोग से दोनों एक ही फ्लाइट से आ रहे हैं। सभी की निगाहें इस बात पर होंगी कि फ्लाइट में दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत होती है, क्योंकि कांग्रेस के नेतृत्व वाला I.N.D.I.A. ब्लॉक केंद्र में सरकार बनाने की संभावना पर विचार कर रहा है।

इधर, पीएम पोदी ने परिणाम आने के बाद मंगलवार को अपने संबोधन में टीडीपी और जेडीयू की तारीफ की थी। पीएम मोदी की इस तारीफ ने ये तो साफ कर दिया है कि अगर केंद्र में एनडीए सरकार बनाएगी तो उसमें इन दोनों पार्टियों कि भूमिका सबसे ज्यादा होगी।

जानिए JDU ने क्या कहा

वहीँ, JDU ने साफ कर दिया है कि वह केंद्र में सरकार बनाने के लिए बीजेपी के सहयोगी के तौर पर एनडीए के साथ बनी रहेगी। बिहार में जेडीयू ने 12 सीटें जीती हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने भी 12 सीटें जीती हैं। चिराग पासवान के नेतृत्व में एनडीए की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने 5 सीटें जीती हैं।

दिल्ली में आज एनडीए और INDIA की बैठक होने वाली है। इस बैठक में शामिल होने के लिए दोनों नेता पटना से रवाना हुए। पटना में मीडिया से बातचीत में तेजस्वी ने कहा, राष्ट्रीय जनता दल को सबसे ज्यादा वोट मिला। बिहार में और वोटिंग परसेंट भी सबसे ज्यादा हम लोगों का है। सीट में भी हम लोग की बढ़ोतरी हुई है। भाजपा के पास खुद का बहुमत नहीं है और भाजपा के लोग डिपेंडेंट हो गए हैं। उन्होंने इस दौरान कहा कि मोदी मैजिक खत्म हो गया है।


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story