Begin typing your search above and press return to search.

ED Raid in Bihar: ED कार्यालय पहुंचे लालू प्रसाद यादव, नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में पूछताछ

ED Raid in Bihar: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पटना ED कार्यालय पहुंचे हैं. साथ ही उनकी बेटी मीसा भारती भी ईडी कार्यालय गईं.

ED Raid in Bihar: ED कार्यालय पहुंचे लालू प्रसाद यादव, नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में पूछताछ
X
By Neha Yadav

ED Raid in Bihar: बिहार में सियासती माहौल बेहद गर्म है. बिहार की राजनीति में एक के बाद एक नई हलचल देखने को मिल रही है. इस बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पटना ED कार्यालय पहुंचे हैं. साथ ही उनकी बेटी मीसा भारती भी ईडी कार्यालय गईं. लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में आज सोमवार (29 जनवरी) को लालू यादव से ईडी पूछताछ कर रही है. ईडी ऑफिस और राबड़ी आवास के बाहर समर्थकों की भीड़ इकट्ठा हो गयी है.

तेजस्वी यादव को भी समन जारी

पिछले दिनों लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव को ED ने समन जारी किया था. ED ने लालू यादव को 29 जनवरी और तेजस्वी यादव को 30 जनवरी को पेश होने कहा गया था. जिसके लिए सुबह 11 बजे राबड़ी आवास से बेटी और सांसद मीसा भारती के साथ लालू प्रसाद ईडी दफ्तर पहुंचे. इसी दौरान समर्थकों की भीड़ जुट गयी और नारेबाजी करने लगे. समर्थक केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

वहीँ लालू प्रसाद यादव को ED के भेजे समन पर उनकी बेटी मीसा भारती ने कहा, "इसमें कोई नई बात नहीं है...देश में जो भी विपक्ष में है और उनके(भाजपा) साथ नहीं आ रहा, उन्हें समन भेज दिया जाता है. जब भी कोई एजेंसी बुलाती है तब हमारा परिवार जाता है और उनके सवालों का जवाब देते हैं।"

क्या है मामला

आपको बता दें यह घोटाला 2004 से 2009 के बीच किया गया था. लालू प्रसाद यादव उस वक्त रेल मंत्री थे. इस दौरान नौकरी के बदले जमीन लेने में बड़ा घोटाला हुआ था. कई लोगों को रेलवे ग्रुप-डी के पदों पर नौकरियां दी गई थीं. जिसके बदले कम दाम पर महंगी जमीन ली गई थी. इस मामले में 17 लोगों पर आरोप लगाया गया था. ED इसी छानबीन कर रही है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story