Begin typing your search above and press return to search.

धर्म की सियासत: सनातन धर्म को लेकर विपक्ष पर चिराग पासवान तीखा हमला, बोले....

धर्म की सियासत: सनातन धर्म को लेकर विपक्ष पर चिराग पासवान तीखा हमला, बोले....
X
By Sanjeet Kumar

पटना। लोजपा (रामविलास) के प्रमुख और एमपी चिराग पासवान ने कहा है कि उदय निधि के बयान के बाद ही मैंने बोला था कि क्या विपक्ष की बैठक में ही रणनीति तय हो गई थी? मंगलवार को राजधानी स्थित अपने आवास पर मीडिया से रूबरू होते हुए चिराग पासवान ने कहा कि स्पष्ट रूप से कहा गया है कि सनातन का विरोध करना है क्योंकि इनके पास विकास की कोई रणनीति नहीं है।

चिराग ने कहा विपक्ष के पास डेवलपमेंट का कोई एजेंडा नहीं है। उनके तीन-तीन बैठक ही हो चुकी है। जिस गठबंधन ने अभी तक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर चर्चा नहीं की हो, वो लोग एंटी सनातन का सहारा लेकर ही सत्ता तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। चिराग पासवान ने कहा कि विपक्ष डिवाइड एंड रूल और तुष्टिकरण की राजनीति को अपना प्रयास कर रही है कि किस तरीके से समाज में बंटवारा किया जाए और किस प्रकार बंटवारे के माध्यम से सत्ता कुर्सी तक पहुंच जाए। यही सोच अब विपक्ष के गठबंधन की रह गई है।

जी 20 के आयोजन में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ नितीश कुमार की वायरल हुई तस्वीर और उसके बाद सीएम नितीश कुमार के बारे में चल रहे कयास पर चिराग ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री पर अविश्वास इतना है कि हर गठबंधन का चाहे कोई भी नेता हो, महागठंधन को भी इनपर विश्वास नहीं है। एनडीए को ये धोखा दे चुके हैं। बिहार की जनता को यह धोखा दे चुके हैं। ऐसे में न महागठबंधन इन पर भरोसा करता है और न ही बिहार की जनता। एक सवाल के जवाब में चिराग ने कहा कि जिनमे सीएम बनने की क्षमता नहीं हो, उनको पीएम कौन स्वीकार करेगा? विपक्ष ने हमारे मुख्यमंत्री को क्या एक भी जिम्मेदारी दी है? इनके साथ विश्वसनीयता का रोल है इन पर आप विश्वास नहीं कर सकते हैं।

यह पूछे जाने पर कि लालू प्रसाद ने कहा है कि जी 20 से क्या मिला ? चिराग पासवान का कहना था कि जिनको नहीं कुछ समझ में आया उनको समझ में नहीं आएगा कि क्या मिला ? जिस तरीके से राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश का गौरव और सम्मान बढ़ा है। लोग इस बात की कल्पना भी नहीं कर सकते थे कि इतना बड़ा आयोजन कितने भव्य तरीके से से हमारा देश कर सकता है, उनको तो जरूर पता चला कि देश में कितनी क्षमता है। कितनी खूबसूरती से और सफलता से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story