Begin typing your search above and press return to search.

Chapra News: छपरा के परसा में यज्ञ स्थल पर मची भगदड़, 2 महिलाओं की मौत, कई जख्मी

पटना, 3 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार के छपरा शहर में शुक्रवार सुबह एक धार्मिक कार्यक्रम में भगदड़ मच गई। जिसमें दो महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

Chapra News: छपरा के परसा में यज्ञ स्थल पर मची भगदड़, 2 महिलाओं की मौत, कई जख्मी
X
By Npg

Chapra News: बिहार के छपरा शहर में शुक्रवार सुबह एक धार्मिक कार्यक्रम में भगदड़ मच गई। जिसमें दो महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। मस्ती चक इलाके में 'गायत्री यज्ञ' के लिए सौ से अधिक भक्त एकत्र हुए थे। जैसे ही यज्ञ का गेट खुला, श्रद्धालु लापरवाही से अंदर घुसने लगे जिससे भगदड़ मच गई।

सूचना मिलने पर जिला प्रशासन हरकत में आया और पीड़ितों को बचाया। दो बेहोश महिलाओं को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सारण के जिलाधिकारी अमर समीर ने कहा, ''यह किसी तरह की भगदड़ नहीं है। एक साथ सौ से ज्यादा लोगों ने परिसर में घुसने की कोशिश की।

परसा प्रखंड क्षेत्र के मस्तिचक में अखंड ज्योति द्वारा चार दिवसीय 251 कुंडीय गायत्री महायज्ञ के समापन के दौरान हवन हो रहा था। इसे लेकर भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस भीड़ को नियंत्रण में रखना मुश्किल हो गया। लोग आपस में ही धक्का-मुक्की करने लगे। लोग एक दूसरे से पहले हवन करने की होड़ में लग गए।

ये लोग तेजी से आगे बढ़ रहे थे। पुलिस कंट्रोल करने में जुटी रही, तभी भीड़ में दो महिलाएं गिर गईं। जिससे ये महिलाएं भीड़ में कुचला गईं। पुलिस और गार्ड द्वारा महिला को उठाकर इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परसा भेजा गया, जहां महिलाओं ने दम तोड़ दिया।

दो मृत महिलाओं की पहचान औरंगाबाद जिला के दाउदनगर थाना क्षेत्र के बड़का दीघा वार्ड 21 निवासी राम प्यारे राम की 60 वर्षीय पत्नी राम कली देवी और कनापक गांव निवासी मोती रजक की 55 वर्षीय पत्नी पार्वती देवी के रूप में की गयी।

Next Story