Begin typing your search above and press return to search.

Chamki Fever: मुजफ्फरपुर जिले में एक बार फिर चमकी बुखार ने दी दस्तक, मिले चार मरीज, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Chamki Fever: बिहार के मुजफ्फरपुर में एक बार फिर से चमकी बुखार ने दस्तक दे दी है. गर्मी बढ़ने के साथ ही चमकी बुखार का कहर तेज होने लगा है. जिले में दो और बच्चों की में एईएस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

Chamki Fever: मुजफ्फरपुर जिले में एक बार फिर चमकी बुखार ने दी दस्तक, मिले चार मरीज, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
X
By Neha Yadav

Chamki Fever: बिहार के मुजफ्फरपुर में एक बार फिर से चमकी बुखार ने दस्तक दे दी है. गर्मी बढ़ने के साथ ही चमकी बुखार का कहर तेज होने लगा है. जिले में दो और बच्चों की में एईएस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. चमकी बुखार से संक्रमित बच्चों की संख्या अब बढ़कर चार हो गई है.

जानकारी के मुताबिक़, दोनों बच्चों को मुजफ्फरपुर के श्री कृष्ण मेडिकल कालेज अस्पताल में PICU वार्ड में भर्ती कराया गया है. जहां विशेषज्ञ चिकित्सक की देखरेख में बच्चों का इलाज चल रहा है. हांलाकि उनके हालत में सुधार आया है.

इधर चमकी बुखार के बढ़ते मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी होगी. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने को कहा है. जिला के अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी और AES के नोडल अधिकारी डॉ सतीश कुमार ने कहा चमकी बुखार के लिए टीम तैयार है. लोगों को जागरूक किया जा रहा है. वहीँ डॉक्टरों ने छोटे बच्चों को खाली पेट ना सुलाने और धूप में बहार न निकलने की अपील की है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story