Begin typing your search above and press return to search.

BPSC Recruitment 2024: असिस्टेंट प्रोफेसर के 220 पदों पर निकली भर्ती, जानिये सभी डिटेल

BPSC Recruitment 2024: बिहार सरकार शिक्षक भर्ती के बाद 220 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती लिए वैकेंसी निकाली है.

BPSC Recruitment 2024: असिस्टेंट प्रोफेसर के 220 पदों पर निकली भर्ती, जानिये सभी डिटेल
X
By Neha Yadav

BPSC Recruitment 2024: बिहार में सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. बिहार सरकार शिक्षक भर्ती के बाद 220 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती लिए वैकेंसी निकाली है. अगर आपने UGC - NET की परीक्षा क्लीयर कर ली है, तो ये आपके लिए शानदार मौका हो सकता है. दरअसल बिहार लोक सेवा आयोग ने स्वास्थ्य विभाग में 220 असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. जिसकी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 17 जनवरी से शुरू हो चुकी है.

इन पदों पर होगी भर्ती

बिहार लोक सेवा आयोग ने स्वास्थ्य विभाग के राज्य मेडिकल कॉलेजों के सुपर स्पेशियलिटी विभागों में सहायक प्रोफेसरों के 220 पदों पर भर्ती निकाली है.

आवश्यक तिथियां

पदों पर भर्ती के लिए 17 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जो 28 जनवरी तक जारी रहेगी.

पदों के लिए योग्यता

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से इन पदों पर आवेदन करने के लिए MBBS की डिग्री होना अनिवार्य है। वहीँ संबंधित स्पेशलिटी विषय में एमडी या एमएस डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों की न्यूतम आयु 01 अगस्त, 2023 तक 45 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति (पुरुष और महिला) और बिहार राज्य स्वास्थ्य सेवा संवर्ग में कार्यरत डॉक्टरों के लिए अधिकतम आयु 50 वर्ष है.

आवेदन शुल्क

बीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जायेगा। प्रत्येक वर्ग के लिए अलग - अलग आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. सामान्य कैटेगरी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क -100 रुपये, बिहार राज्य के एससी या एसटी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क - 25 रुपये, बिहार राज्य की आरक्षित या अनारक्षित महिला उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क - 25 रुपये, शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क - 25 रुपये और अन्य उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क - 100 रुपये निर्धारित किया गया है. साथ ही आवेदन शुल्क के साथ 200 रुपये बायोमेट्रिक भी भुगतान करना होगा.

आवेदन की प्रकिया

असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए आवेदन फॉर्म को भरने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें:

  • सबसे पहले बिहार लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाए.
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन कर लें.
  • आवेदन (apply) के टैब पर जाकर सभी जानकारी डाल कर फॉर्म भर लें.
  • उसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • आवेदन पत्र डाउनलोड करें और प्रिंट निकाल कर रख लें.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story