Begin typing your search above and press return to search.

Bihar Weather Update: बिहार में गर्मी का सितम, तापमान 42 डिग्री के पार, कई जिलों में बारिश की संभावना

Bihar Weather Update: बिहार में पछुआ हवा के चलते में तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. अप्रेल की माह में जून जैसी गर्मी पड़ रही है. कई इलाकों में लू जैसी स्थिति देखी जा रही है. अभी से लोगों को भीषण गर्मी का सितम झेला पड़ रहा है.

Bihar Weather Update: बिहार में गर्मी का सितम, तापमान 42 डिग्री के पार, कई जिलों में बारिश की संभावना
X
By Neha Yadav

Bihar Weather Update: बिहार में पछुआ हवा के चलते में तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. अप्रेल की माह में जून जैसी गर्मी पड़ रही है. कई इलाकों में लू जैसी स्थिति देखी जा रही है. अभी से लोगों को भीषण गर्मी का सितम झेला पड़ रहा है. तो वहीँ हल्की बारिश के आसार है.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 2 दिनों तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस वृद्धि होगी. 5 और 6 अप्रेल से तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. हीट वेव से राहत नहीं मिलेगी. वहीँ उसके दो दिन बाद तापमान थोड़ा काम होगा. साथ ही कई इलाकों में बादल छाये रहेंगे. मौसम विभाग ने सात और आठ अप्रैल को बारिश की सम्भावना जताई है. कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी होगी. बिहार के दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पूर्व के जिलों में इसका असर देखने को मिलेगा.

पिछले 24 घंटों में मौसम बेहद गर्म रहा. राज्य में पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहा. 42.2 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ बक्सर सबसे अधिक गर्म रहा. राजधानी पटना का तापमान 39, औरंगाबाद का 41.5 दर्ज किया गया. खगड़िया में 40.8, गोपालगंज में 40.6, भोजपुर और सीवान (जीरादेई) में 40.4, नवादा में 40.3 और डेहरी में 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story