Begin typing your search above and press return to search.

Bihar Weather News: बिहार के 13 जिलों में लू का येलो अलर्ट जारी, इतने दिन रहेगी प्रचंड गर्मी

Bihar Weather News: बिहार में जलाने वाली तेज धूप और भीषण गर्मी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. साथ ही शुष्क पछुआ हवा के अटैक ने और भी परेशान कर दिया है. राज्य के ज्यादातर जिलों में तापमान 40°C के पार है.

Bihar Weather News: बिहार के 13 जिलों में लू का येलो अलर्ट जारी, इतने दिन रहेगी प्रचंड गर्मी
X
By Neha Yadav

Bihar Weather News: बिहार में जलाने वाली तेज धूप और भीषण गर्मी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. साथ ही शुष्क पछुआ हवा के अटैक ने और भी परेशान कर दिया है. राज्य के ज्यादातर जिलों में तापमान 40°C के पार है. ये दौरा कुछ दिन और जारी रहेगा. मौसम विभाग ने लू का येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है.

13 जिलों में लू का अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक़, भीषण गर्मी को देखते हुए 13 जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. आज से लेकर 23 अप्रैल तक लोगों को गर्मी का कहर झेलना पड़ेगा. इन दिनों जिलों में दिन का अधिकतम तापमान 42°C तक रहने की संभावना है. साथ ही इन जिलों में लू चलने की संभावना जताई गयी है. नवादा, शेखपुरा, गोपालगंज, सिवान, बक्सर, भभुआ, रोहतास, लखीसराय, जमुई, औरंगाबाद, गया, बेगूसराय और खगड़िया में इसका असर देखने को मिलेगा. इसके अलावा राजधानी पटना समेत पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सारण, भोजपुर, अरवल, जहानाबाद, नालन्दा, मुंगेर, भागलपुर भी गर्म रहेगा. बात दें

पिछले 24 घंटे में तापमान

पिछले 24 घंटे में 19 अप्रैल को अधिकतम तापमान ज्यादातर जिलों में 40 डिग्री के पार रहा. सबसे अधिक तापमान भोजपुर में 42.3°C रहा. शेखपुरा में 43°C, औरंगाबाद में 42.2°C, जमुई में 41.8°C, नवादा में 42°C, पटना में 41.2°C, गया में 42.1°C, डेहरी में 41.6°C, नालंदा, बांका में 41.3°C, जिरादेई में 41.6°C रहा. ये 11 जिले सबसे अधिक गर्म रहे.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story