Begin typing your search above and press return to search.

Bihar Weather Heat wave: बिहार में नौतपा का तांडव: पिछले 24 घंटे में गर्मी ने ली 60 से ज्यादा लोगों की जान, कई अस्पताल में भर्ती

Bihar Weather Heat wave: देशभर में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. गर्मी इतनी बढ़ गयी है कि अब लोगों की जान जाने लगी है. बिहार में भी भीषण गर्मी और हीट वेव से लोगों का बुरा हाल है.

Bihar Weather Heat wave: बिहार में नौतपा का तांडव: पिछले 24 घंटे में गर्मी ने ली 60 से ज्यादा लोगों की जान, कई अस्पताल में भर्ती
X

Bihar Weather Heat wave

By Neha Yadav

Bihar Weather Heat wave: देशभर में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. गर्मी इतनी बढ़ गयी है कि अब लोगों की जान जाने लगी है. बिहार में भी भीषण गर्मी और हीट वेव से लोगों का बुरा हाल है. गुरूवार को प्रदेश के अलग - अलग जिले से 65 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. सबसे ज्यादा मौत औरंगाबाद में हुई है. यहाँ लू के कारण 12 लोगों की मौत हुई. जबकि कई की हालत गंभीर है.

24 घंटे ने 60 से ज्यादा मौत

जानकारी के मुताबिक़, 30 मई, गुरूवार को पिछले 24 घंटे के दौरान भीषण गर्मी व लू के कारण 65 लोगों की मौत हो गयी. औरंगाबाद स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि जिले में लू के कारण 12 लोगों की जान चली गयी है. जबकि 20 से ज्यादा लोग अलग - अलग अस्पतालों में भर्ती हैं. भोजपुर में 4 चुनाव कर्मी और पुलिस के एक जवान समेत 10 की मौत हो गयी. राजधानी पटना में 11 ने दम तोड़ दिया.

वहीँ रोहतास में प्रधानाध्यापक समेत 8. कैमूर में शिक्षक समेत की 5, गया जिले में 4, मुजफ्फरपुर में 2 और बेगूसराय, जमुई, बरबीघा, लखीसराय, पूर्वी चंपारण व सारण में एक-एक की मौत की खबर सामने आयी है. इधर जहानाबाद में 8 की गर्मी से मौत हो गयी है. बक्सर में 3, शेखपुरा व मुंगेर में 2 की मौत हुई है. आरा में भी 3 लोगों के मृत्यु की खबर है.

कई जिलों में गर्मी से राहत

बता दें भीषण गर्मी व लू के बीच अब लोगों को राहत मिल सकती है. गुरुवार की रात अचानक मौसम का मिजाज बदल गया. देर रात राजधानी पटना समेत कई जिलों में कल तेज हवाओं के साथ हलकी बारिश हुई है. कई जिलों में ओले भी गिरे हैं. मौसम विभाग ने आज भी कुछ हिस्सों में बारिश के आसार जताए गए हैं.



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story