Begin typing your search above and press return to search.

Bihar Weather: बिहार में बदला मौसम, कल से कई जिलों में होगी बारिश, वज्रपात का अलर्ट जारी

Bihar Weather: बिहार में गर्मी से लोग बेहाल हैं. अप्रैल महीने में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच चूका है. कुछ जिलों में हीट वेव की स्थिति देखने को मिल रही है.

Bihar Weather: बिहार में बदला मौसम, कल से कई जिलों में होगी बारिश, वज्रपात का अलर्ट जारी
X
By Neha Yadav

Bihar Weather: बिहार में गर्मी से लोग बेहाल हैं. अप्रैल महीने में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच चूका है. कुछ जिलों में हीट वेव की स्थिति देखने को मिल रही है. इसी बीच आज से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. आज से बारिश की शुरुआत होने जा रही है. प्रदेश में गरज और तेज आंधी के साथ बारिश के आसार जताये गए हैं.

आज वज्रपात का अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार, 11 अप्रैल से सक्रीय हुआ पश्चिमि विक्षोभ मौसम में बदलाव लाएगा. जिसके चलते 11 से 14 अप्रैल तक प्री-मॉनसून का असर दिखेगा. मौसम कुछ-कुछ स्थानों पर बादल छाए रहेंगे. कई जिलों में तेज हवा और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. अगले तीन से चार दिनों तक प्रदेश में हलकी वर्षा होती रहेगी. बता दें जमुई, बांका, भागलपुर, पूर्णिया कटिहार जिलों में गरज और वज्रपात के साथ वर्षा के प्रबल आसार हैं.

पिछले 24 घंटे में मौसम

पिछले 24 घंटे में मंगलवार को शुष्क और गर्म रहा. कुछ इलाकों मे शाम को बादल छाये रहे. 40.6 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ शेखपुरा सबसे अधिक रहा. मंगलवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहा.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story