Begin typing your search above and press return to search.

Bihar TRE 3 Exam Paper Leak: BPSC शिक्षक नियुक्ति परीक्षा पेपर लीक, 4 लाख से अधिक अभ्यर्थी परेशान, आखिर ऐसा क्यों हुआ: तेजस्वी यादव

Bihar TRE 3 Exam Paper Leak: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा का पेपर लीक हो गया है. इस मामले में बिहार की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने सॉल्वर गैंग का बड़ा खुलासा करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

Bihar TRE 3 Exam Paper Leak: BPSC शिक्षक नियुक्ति परीक्षा पेपर लीक, 4 लाख से अधिक अभ्यर्थी परेशान, आखिर ऐसा क्यों हुआ: तेजस्वी यादव
X
By Neha Yadav

Bihar TRE 3 Exam Paper Leak: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा का पेपर लीक हो गया है. इस मामले में बिहार की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने सॉल्वर गैंग का बड़ा खुलासा करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही 250 से ज्यादा अभ्यर्थियों हिरासत में लिया है. बता दें सॉल्वर गैंग पास प्रश्न पत्र सॉल्व कराने के लिए 5 से 15 लाख रहे थे.

तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना

वहीँ इस पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा "बिहार में तीसरे चरण की BPSC शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में पेपर लीक के कारण 4 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को परेशानी हुई है. आखिर ऐसा क्यों हुआ? . हमने 𝟏𝟕 महीनों में 𝟒 लाख से अधिक नौकरियां दी, कभी भी किसी नियुक्ति परीक्षा में पेपर लीक नहीं हुआ.

लाखों परिक्षार्थी परेशान

आगे उन्होंने कहा हमने केवल 𝟕𝟎 दिनों में दो चरण में 𝟐 लाख से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति की. शिक्षक भर्ती परीक्षा के दोनों चरणों में 𝟏𝟕 लाख से अधिक अभ्यर्थी होने के बावजूद भी कभी किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं मिली. सब नियुक्ति निष्पक्ष, पारदर्शी और सहज प्रक्रिया से हुई. अब ऐसी कौन सी ताकत और तत्व बिहार सरकार में है जिसके कारण तीसरे चरण की नियुक्ति के लाखों परिक्षार्थियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है? .सनद रहे, तीसरे चरण में भी 𝟏 लाख से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति का नीतिगत निर्णय हमारे कार्यकाल में हमने कराया था? अब ये NDA सरकार इसे लटका, अटका और भटका क्यों रही है?.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story