Begin typing your search above and press return to search.

Bihar Transfer News: नीतीश सरकार ने तबादले को लेकर जारी किया आदेश, इन कर्मचारियों का होगा ट्रांसफर

Bihar Transfer News: देश में तबादले की तैयारियां शुरू हो चुकी है. बिहार सरकार ने तबादले को लेकर नया आदेश जारी किया है. अब एक ही स्थान पर लंबे समय से पदस्थापित राजस्व कर्मचारियों का अनिवार्य ट्रांसफर किया जायेगा.

Bihar Transfer News: नीतीश सरकार ने तबादले को लेकर जारी किया आदेश, इन कर्मचारियों का होगा ट्रांसफर
X
By Neha Yadav

Bihar Transfer News: देश में तबादले की तैयारियां शुरू हो चुकी है. बिहार सरकार ने तबादले को लेकर नया आदेश जारी किया है. अब एक ही स्थान पर लंबे समय से पदस्थापित राजस्व कर्मचारियों का अनिवार्य ट्रांसफर किया जायेगा. इस सम्बन्ध में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव ने आदेश जारी किया है.

अपर मुख्य सचिव ने जारी किया आदेश

सोमवार 10 जून को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने तबादले को लेकर आदेश जारी किया. आदेश के अनुसार यदि कोई राजस्व कर्मचारी पिछले पांच साल से एक ही स्थान पर पदस्थापित है उसके अनिवार्य तबादला होगा. उनका ट्रांसफर अगले एक माह के अंदर अंचल में किया जाये.

दो वर्षों से तैनात कर्मचारी का होगा ट्रांसफर

इसके अलावा राजस्व कर्मचारी जो शहरी क्षेत्रों यानी नगर पालिका, नगर परिषद एवं नगर पंचायतों में दो वर्षों से ज्यादा समय से तैनात है. उन्हें ग्रामीण अंचलों में तैनात करने का आदेश दिया गया है. वहीँ ऐसे कर्मचारी जो शारीरिक रूप से अशक्त है उन्हें थोड़ी राहत दी जायेगी. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने सभी जिलाधिकारियों को सख्ती से इसका पालन करने का दिया है.




Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story