Begin typing your search above and press return to search.

Bihar Teacher Recruitment: बिहार राज्य सरकार 70 हजार शिक्षकों की करेगी नियुक्ति, इस माह से प्रक्रिया होगी शुरू

Bihar Teacher Recruitment: शिक्षक भर्ती की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. बिहार राज्य सरकार सरकारी विद्यालयों में करीब 70 हजार शिक्षकों की नियुक्ति करेगी.

Bihar Teacher Recruitment:  बिहार राज्य सरकार 70 हजार शिक्षकों की करेगी नियुक्ति, इस माह से प्रक्रिया होगी शुरू
X
By Neha Yadav

Bihar Teacher Recruitment: शिक्षक भर्ती की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. बिहार राज्य सरकार सरकारी विद्यालयों में करीब 70 हजार शिक्षकों की नियुक्ति करेगी. राज्य में तीसरे चरण के तहत खाली पदों में शिक्षकों की नियुक्ति होनी है. इसे लेकर बिहार लोक सेवा आयोग जल्द विज्ञापन जारी करेगा.

जानकारी के मुताबिक़ करीब 70 हजार पद खाली रहने की उम्मीद है. शिक्षकों के खाली पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया इसी माह शुरू की जाएगी. राज्य सरकार फरवरी माह में इसके बारे में विज्ञापन जारी कर सकता है. बताया जा रहा है दूसरे चरण के नियुक्ति के लिए 15 हजार पदों के लिए पूरक रिजल्ट जारी होना था. लेकिन अब इन 15 हजार पदों को भी तृतीय चरण की नियुक्ति में जोड़ा जाएगा.

वहीँ दो चरणों में बिहार लोक सेवा आयोग के माध्यम से चयनित दो लाख से अधिक शिक्षकों को नियुक्ति-पत्र दिया गया है. दूसरे चरण के चयनित शिक्षकों को स्कूल आवंटन किया जा रहा है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story