Begin typing your search above and press return to search.

Bihar Teacher News: डिप्टी डायरेक्टर के निरीक्षण में जींस पहने दिखे गुरुजी, वेतन काटने का निर्देश, नोटिस जारी...

Bihar Teacher News: बिहार में जब से केके पाठक शिक्षा विभाग के मुख्य अपर सचिव बने हैं. तब से सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर सभी परेशान हो गए हैं. केके पाठक लगातार लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों की खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं.

Bihar Teacher News: डिप्टी डायरेक्टर के निरीक्षण में जींस पहने दिखे गुरुजी, वेतन काटने का निर्देश, नोटिस जारी...
X
By Neha Yadav

Bihar Teacher News: बिहार में जब से केके पाठक शिक्षा विभाग के मुख्य अपर सचिव बने हैं. तब से सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर सभी परेशान हो गए हैं. केके पाठक लगातार लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों की खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं. इसी बीच एक टीचर को जींस पहनकर स्कूल जाना भारी पड़ गया. जींस पहनने की वजह से टीचर का वेतन काट दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक़, माध्यमिक शिक्षा उपनिदेशक शिवनाथ प्रसाद सरैया प्रखंड के औचक स्कूल निरीक्षण पर निकले थे. उन्होंने सरैया प्रखंड के चार स्कूलों का निरीक्षण किया. इसी बीच उपनिदेशक प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय पहुंचे. वहां उन्होंने देखा एक शिक्षक अशोक कुमार फार्मल ड्रेस के बजाए जिंस पहनकर स्कूल पहुंचे हैं. जबकि स्कूलों में शिक्षक को फार्मल ड्रेस आना चाहिए. इतना ही नहीं स्कूल में व्यवस्थायें भी सही नहीं थी.न ही क्लास चल रहा था.

स्कूल की व्यवस्था देख नाराज शिक्षा उपनिदेशक ने डीईओ को प्रधानाध्यापक सुनील कुमार और शिक्षक अशोक कुमार के एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है. इतना ही नहीं उपनिदेशक ने इस सम्बध में आदेश देते हुए 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story