Begin typing your search above and press return to search.

Bihar Teacher News: बिहार शिक्षा विभाग सख्त: 1434 प्रधानाध्यापकों का 1 माह काटा वेतन, अगले आदेश तक नहीं मिलेगी सैलेरी

Bihar Teacher News: शिक्षा विभाग ने 1434 हेडमास्टरों के एक महीने के वेतन की कटौती की है. इन हेडमास्टरों का एक महीने का वेतन सरकारी कोषागार में जमा किया जाएगा.

Bihar Teacher News: बिहार शिक्षा विभाग सख्त: 1434 प्रधानाध्यापकों का 1 माह काटा वेतन, अगले आदेश तक नहीं मिलेगी सैलेरी
X
By Neha Yadav

Bihar Teacher News: बिहार में राज्य शिक्षा विभाग (State Education Department) एक्शन मोड में है. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (KK Pathak) लापरवाही बरतने वाले प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे हैं. शिक्षकों के वेतन काटे जाने के बाद अब एमडीएम ने प्रधानाध्यापकों के वेतन पर रोक लगा दी है.

1434 हेडमास्टरों का कटा वेतन

जानकारी के मुताबिक़, शिक्षा विभाग ने 1434 हेडमास्टरों के एक महीने के वेतन की कटौती की है. इन हेडमास्टरों का एक महीने का वेतन सरकारी कोषागार में जमा किया जाएगा. इस सम्बन्ध में मध्याह्न भोजन योजना के निदेशक मिथिलेश मिश्रा ने सभी जिलों के शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखा है. ये सभी वो प्रधानाध्यापक हैं जिन्होंने पिछले तीन महीने से एमडीएम (Mid Day Meal) के कॉल का रिस्पॉन्स नहीं किया है.

एमडीएम के कॉल का नहीं दिया रिस्पॉन्स

दरअसल, मध्याह्न भोजन योजना के निदेशक मिथिलेश मिश्रा का कहना है मध्याह्न भोजन योजना (Mid Day Meal Scheme) के मोबाइल फोन से ऑटोमेटेड मॉनिटरिंग सिस्टम (IVRS) की जांच की गई. जांच में पता चला कि पिछले तीन महीने से एमडीएम के कॉल का रिस्पॉन्स नहीं किया गया है. बता दें 1 नवंबर 2023 से लेकर 31 जनवरी 2024 तक कॉल का जवाब नहीं दिया गया है. इसमें 1434 प्रधानाध्यापक शामिल है.

अगले आदेश तक रुकी सैलेरी

इस लापरवाही को लेकर निदेशक मिथिलेश मिश्रा ने पत्र लिखे में प्रधानाध्यापकों से रिस्पॉन्स नहीं देने को लेकर स्पष्टीकरण माँगा है. साथ ही अगले आदेश तक प्रधानाध्यापकों का वेतन बंद करने के आदेश दिया हैं.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story