Begin typing your search above and press return to search.

Bihar Students Beaten in Bengal: गालियां, उठक बैठक, मारपीट... बंगाल में एग्जाम देने आये बिहारी युवकों के साथ बदसलूकी, देखें Video

Bihar Students Beaten in Bengal: पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में परीक्षा देने गए बिहार के युवकों के साथ अभद्रता और मारपीट का मामला सामने आया है.

Bihar Students Beaten in Bengal: गालियां, उठक बैठक, मारपीट... बंगाल में एग्जाम देने आये बिहारी युवकों के साथ बदसलूकी, देखें Video
X
By Neha Yadav

Bihar Students Beaten in Bengal: सिलीगुड़ी: पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में परीक्षा देने गए बिहार के युवकों के साथ अभद्रता और मारपीट का मामला सामने आया है. बिहारी छात्रों की पिटाई वाले वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस घटना से बवाल मच गया है. जिसके बाद बंगाल पुलिस ने आरोपी को गितफ़्तार कर लिया है.

बिहार के युवकों के साथ मारपीट

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक बिहार के युवकों के साथ अभद्रता, धमकाने और मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. बिहार के छात्र एसएसबी भर्ती परीक्षा देने सिलीगुड़ी गए थे. वीडियो में देखा जा सकता है कि परीक्षार्थी एक कमरे में सो रहे हैं. तभी कुछ लोग कमरे में आते हैं और खुद को आईबी अधिकारी बताते हुए बंगला भाषा में सवाल करते हैं. बिहार से होने का पता चलने पर उनके साथ मारपीट करने लगते हैं. उन्हें धमकाते हुए कहते हैं तुम बिहार से है, तो बंगाल में परीक्षा देने क्यों आये. उनसे उठक-बैठक करवाते है. इसके बाद उन्हें अभद्र व्यवहार करते हैं.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने ममता सरकार पर साधा निशाना

वीडियो वायरल होने के बाद बिहार में बवाल मच गया. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस घटना को उठाया. उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "बंगाल में रोहिंग्या मुसलमान के लिए रेड कारपेट और परीक्षा देने गए बिहार के बच्चे के साथ मारपीट ? क्या ये बच्चे हिंदुस्तान के अंग नहीं? क्या ममता सरकार ने सिर्फ बलात्कारियों को बचाने का ठेका ले रखा है? .

चिराग पासवान ने जांच की मांग की

वही रामविलास पार्टी के चीफ और केंद्रीय मंत्री मंत्री चिराग पासवान ने भी पोस्ट किया है. उन्होंने कहा, "पश्चिम बंगाल में बिहारी छात्रों से बर्बरतापूर्ण मारपीट की खबर बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है. वहां की मुख्यमंत्री ने फिर एक बार बिहारियों का अपमान किया है, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. मैं ममता बनर्जी जी से पूछना चाहता हूं कि क्या पश्चिम बंगाल में परीक्षा देना भी गुनाह है ? क्या अब भी विपक्षी दल के नेता चुप्पी साधे रहेंगे? मैं पूछना चाहता हूं बिहार के नेता प्रतिपक्ष से कि अब आप किस हक से तृणमूल कांग्रेस का समर्थन करेंगे. मैं माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से आग्रह करता हूं कि मामले की गहन जांच करा कर दोषियों पर विधिसम्मत कार्रवाई करें.

आरोपी गिरफ्तार

इतना ही नहीं इस मामले में बिहार पुलिस ने पश्चिम बंगाल पुलिस को पत्र लिखा है. बिहार पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेने के लिए कहा है. बंगाल पुलिस ने ततकाल कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की पहचान रजत भट्टाचार्य और दूसरा नाम गिरिधारी रॉय के रूप में हुई है, दोनों सिलीगुड़ी इलाके के रहने वाले हैं. रजत भट्टाचार्य बांग्ला पक्खो नाम के संगठन का सदस्य है. पहले भी इस संगठन ने पश्चिम बंगाल में हिंदी में लिखे साइनबोर्ड को मिटाने का अभियान चलाया था. दोनों से पूछताछ जारी है.



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story