Begin typing your search above and press return to search.

Bihar STET Exam Postponed: छपरा हिंसा के चलते रद्द हुई STET एग्जाम, जानिये अब कब होगी परीक्षा

Bihar STET Exam Postponed: चुनाव के बाद छपरा में भड़की हिंसा के कारण बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा संचालित माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET), 2024 की परीक्षा रद्द कर दी गई है

Bihar STET Exam Postponed: छपरा हिंसा के चलते रद्द हुई STET एग्जाम, जानिये अब कब होगी परीक्षा
X

Bihar STET Exam Postponed

By Neha Yadav

Bihar STET Exam Postponed: सारण। बिहार में माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) 2024 के अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर है. चुनाव के बाद छपरा में भड़की हिंसा के कारण बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा संचालित माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET), 2024 की परीक्षा रद्द कर दी गई है. ये परीक्षा दो दिन 22 मई और 23 मई को दो पालियों में होने वाली थी.

देखें नोटिस...



STET परीक्षा हुई स्थगित

दरअसल, सोमवार, लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के बाद से सारण के छपरा में हिंसा भड़की हुई है. घटना के बाद जिला प्रशासन ने दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा को बंद करवा दिया है. जिसके कारण माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा को स्थगित कर दी गयी है. इस सम्बन्ध में बिहार स्कूल परीक्षा समिति ने जिलाधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी को एक नोटिस जारी किया है.

जारी होगी नई तिथि

22 और 23 मई को आयोजित की जा रही परीक्षा को अपरिहार्य कारणवश रद्द किया गया है. सभी छात्र-छात्राओं को ईमेल, एसएमएस और बीएसईबी ऐप के जरिए इसकी सूचना दी जाए. इस परीक्षा के आयोजन की तिथि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति बाद में प्रकाशित करेगी. हालांकि अन्य जिलों में परीक्षा होनी है.

359489 अभ्यर्थी दे रहे हैं परीक्षा

बता दे, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) 2024 (प्रथम) के तहत पेपर - 1 (वर्ग 9-10) के सभी विषयों की परीक्षा का आयोजन दिनांक 18.05.2024 से 29.05.2024 किया जा रहा है. राज्य के कई जिलों में परीक्षा आयोजित की जा रही है. यह परीक्षा 16 विषयों के लिए हो रही है. परीक्षा दो शिफ्ट में सुबह 10:00 बजे से 12:30 और 3:00 बजे से 05 :30 तक चलेगा. इस परीक्षा में 359489 अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story