Begin typing your search above and press return to search.

Bihar School Timing: बिहार के शिक्षकों के लिए आई राहत भरी खबर, सुबह 5.45 बजे वाले आदेश को विभाग ने बताया फर्जी, अब इस समय जाना होगा स्कूल

Bihar School Timing: बिहार में शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है. शिक्षकों को अब सुबह 5:45 नहीं बल्कि 6:00 बजे ही स्कूल आना होगा. दरअसल बिहार शिक्षा विभाग की ओर से कुछ दिन पहले एक आदेश जारी हुआ था.

Bihar School Timing: बिहार के शिक्षकों के लिए आई राहत भरी खबर, सुबह 5.45 बजे वाले आदेश को विभाग ने बताया फर्जी, अब इस समय जाना होगा स्कूल
X
By Neha Yadav

Bihar School Timing: बिहार में शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है. शिक्षकों को अब सुबह 5:45 नहीं बल्कि 6:00 बजे ही स्कूल आना होगा. दरअसल बिहार शिक्षा विभाग की ओर से कुछ दिन पहले एक आदेश जारी हुआ था. जिसमें शिक्षकों को सुबह 5:45 बजे तक स्कूल पहुंचने के निर्देश दिए गए थे जिसे विभाग ने फर्जी बताया है.

20 मई को जारी हुआ आदेश

जानकारी के मुताबिक़, सोमवार, 20 मई को बरियारपुर के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आनंद कुमार के हस्ताक्षर के साथ एक आदेश पत्र जारी हुआ था. जिसमे लिखा था कि शिक्षकों को सुबह 5:45 बजे तक किसी भी हाल में स्कूल पहुंचना होगा. साथ ही शिक्षकों को सुबह 6:05 पर नोटकैम से हेडमास्टर ग्रुप में अपनी सेल्फी भेजनी होगी. इसके अलावा स्कूल की छुट्टी होने के बाद भी 1:30 बजे अपना सेल्फी ग्रुप में भेजना पड़ेगा.

शिक्षकों में मचा हड़कंप

इस आदेश पत्र से शिक्षकों के हड़कंप मच गया था. ये आदेश सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ. साथ ही हर मीडिया चैनल में भी यह खबर छाये रहे. जिसके बाद मामला जिला शिक्षा अधिकारी के संज्ञान में आया. और उन्होंने नया आदेश पत्र जारी किया.

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया फर्जी

बुधवार को मुंगेर के जिला शिक्षा अधिकारी मो. असगर अली ने बताया कि 20 मई को बरियारपुर बीईओ आनंद कुमार के नाम पर जारी किया गया वायरल आदेश पत्र निराधार और फर्जी है. विभाग की ओर से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है. साथ ही एक नया आदेश जारी किया है. जिसके अनुसार शिक्षकों को सुबह 6:00 बजे स्कूल पहुंचना अनिवार्य है. इसके अलावा दोपहर 12 बजे से 1:30 बजे तक मिशन दक्ष के तहत कक्षा का संचालन किया जाएगा. जिसकी तस्वीर 1:30 बजे ग्रुप में भेजनी होगी.

क्या है मिशन दक्ष

"मिशन दक्ष" बिहार सरकार द्वारा दिसंबर, 2023 से शुरू किया गया है. जिसका उद्देश्य पढ़ाई में कमजोर बच्चों का ज्ञान और कौशल विकास करना है. मिशन दक्ष" के तहत बच्चों की स्पेशल क्लास होती है. इसमें ऐसे बच्चों को चुना जाता है जो पढ़ाई में बहुत कमजोर हैं. इस स्पेशल क्लास में सिर्फ कमजोर बच्चों पर फोकस किया जाता है. बच्चों कठिन विषय की तैयारी कराई जाती है. ताकि एक कक्षा से दूसरे कक्षा में पहुंचने में परेशानी नहीं हो. इसके बाद उनकी परीक्षा भी होती है. बता दें मिशन दक्ष के लिए परीक्षा की तिथि जारी कर दी गयी है. परीक्षा 21 मई से 28 मई के बीच मे होगी. जो सुबह 10:30 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक आयोजित होगी.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story