Begin typing your search above and press return to search.

Bihar School News: बिहार में गर्मी का तांडव! स्कूल में 50 से ज्यादा बच्चे हुए बेहोश , नाक से आने लगा खून, कई अस्पताल में भर्ती

Bihar School News: बुधवार को बिहार के अलग - अलग जिलों के सरकारी स्कूल में गर्मी से 50 से ज्यादा बच्चे बेहोश हो गए.

Bihar School News: बिहार में गर्मी का तांडव! स्कूल में 50 से ज्यादा बच्चे हुए बेहोश , नाक से आने लगा खून, कई अस्पताल में भर्ती
X

Bihar School News

By Neha Yadav

Bihar School News: बिहार। बिहार में इन दिनों गर्मी और हीटस्ट्रोक से बुरा हाल है. राज्य का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा रिकॉर्ड किया जा रहा है. मौसम विभाग ने लोगों को कम से कम घर से निकलने की सलाह दी है. इसके बावजूद बच्चे शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के आदेश के चलते भीषण गर्मी में स्कूल जाने को मजबूर हैं. लेकिन अब शिक्षा विभाग का फरमान बच्चों और शिक्षकों की जान पर बन आया है. बुधवार को बिहार के अलग - अलग जिलों के सरकारी स्कूल में गर्मी से 50 से ज्यादा बच्चे बेहोश हो गए.

शेखपुरा में बेहोश होकर गिरने लगीं छात्राएं

जानकारी के मुताबिक़, शेखपुरा जिले के अरियरी थाना क्षेत्र अंतर्गत मध्य विद्यालय मनकौल में बुधवार की सुबह भीषण गर्मी से 16 छात्र - छात्राएं बेहोश हो गए. सुबह विद्यालय में असेंबली के दौरान में ही एक-एक कर बच्चे बेहोश होने लगे. इससे स्कूल में हड़कंप मच गया. बेहोश बच्चों को अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस को फोन किया गया. लेकिन एंबुलेंस नहीं पहुंची. जिसके बाद सभी बच्चों को निजी वाहन से सदर अस्पताल पंहुचाया गया. जहाँ सबका इलाज जारी है.

बेगूसराय में 20 छात्राएं बेहोश

वहीँ, बेगूसराय जिले के मटिहानी प्रखंड के मटिहानी मध्य विद्यालय में भी भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिला. सुबह दस बजे स्कूल में अचानक एक - एक कर 20 छात्राएं बेहोश हो गयी. छात्राएं गर्मी से छिटपिटाने लगी. स्कूल के प्रधानाध्यापक चंद्रकांत सिंह ने बच्चों को ओआरएस घोल दिया उसके बाद भी कोई फर्क पड़ा. जिसके बाद सभी बच्चों को मटिहानी रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिनमे से 14 छात्राओं का इलाज चल रहा है.

मंगलवार को 30 से ज्यादा बच्चे बीमार

इधर, मुंगेर में अलग-अलग स्कूलों में एक दर्जन से अधिक बच्चे बेहोश हो गए. कुछ बच्चों के नाक से खून आने लगा. अलावा औरंगाबाद में हीट स्ट्रोक से दो छात्राएं,सारण और कई जिलों में बच्छे बीमार पड़ गए हैं. बात दें कल मंगलवार को सारण जिले में 20 छात्राएं बीमार पड़ गयी थी. गया में आठ और गोपालगंज में 3 बच्चे बेहोश हो गए थे.



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story