Begin typing your search above and press return to search.

Bihar school holiday: भीषण गर्मी को देखते हुये 8 जून तक बंद रहेंगे स्कूल, छात्रों की तबीयत बिगड़ने पर सरकार का फैसला

Bihar school holiday: भीषण गर्मी के चलते प्रदेश के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है। सीएम ने प्रचंड गर्मी और लू से स्कूली बच्चों की तबियत बिगड़ने और बेहोष होने के बाद ये आदेश जारी किया है...

Bihar school holiday: भीषण गर्मी को देखते हुये 8 जून तक बंद रहेंगे स्कूल, छात्रों की तबीयत बिगड़ने पर सरकार का फैसला
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Bihar school holiday पटना। भीषण गर्मी के चलते बिहार सरकार ने प्रदेश के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है। प्रचंड गर्मी और लू से स्कूली बच्चों की तबियत बिगड़ रही थी। मुख्यमंत्री नीतीश ने 30 मई से 8 जून तक स्कूलों को बंद कराने का निर्देश बिहार के मुख्य सचिव ब्रजेश महरोत्रा को दिया है। बता दें कि शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक के आदेश के कारण भीषण गर्मी में भी स्कूल खुले हुये थे और जिसकी वजह से कई स्कूलों के बच्चों की तबियत बिगड़ी और बेहोश होने लगे। जैसे ही ये खबर मीडिया में आई तो सरकार ने गंभीरता से संज्ञान लिया और केके पाठक के आदेश को पटलते हुये स्कूलों को बंद कराने का निर्देश दिए गए।

जानिए CM द्वारा क्या कुछ कहा गया...

जानकारी के अनुसार, सीएम ने मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा को निर्देश दिया कि वे जरूरत के हिसाब से वर्तमान स्थिति को देखते हुए स्कूलों को बंद करने के संबंध में समुचित कार्रवाई सुनिश्चित करें ताकि स्कूली बच्चों का स्वास्थ्य प्रभावित न हो। सीएम ने मुख्य सचिव को यह भी निर्देश दिया है कि वे क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक आयोजित कर वर्तमान परिप्रेक्ष्य में अन्य आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें।

आदेश मिलते ही मुख्य सचिव ने ली बैठक

इधर, आदेश मिलते ही मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन समूह की बैठक हुई। इस मीटिंग में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव समेत सभी प्रमंडलीय आयुक्तों एवं जिलाधिकारियों को सभी विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र एवं कोचिंग संस्थान को तत्काल प्रभाव से बंद करने को कहा गया, ताकि, भीषण गर्मी के प्रकोप से बच्चों को सुरक्षित रखा जा सके।

मालूम हो कि भीषण गर्मी के कारण स्कूली बच्चे रह रहकर बेहोश हो रहे हैं तो टीचर भी गर्मी से त्रस्त हैं। लेकिन, इसके बावजूद केके पाठक ने स्कूलों को बंद करने का आदेश नहीं दिया है। हालांकि बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने अपने आदेश को बदलते हुए स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया था।


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story