Begin typing your search above and press return to search.

Bihar Sampark Kranti Express: दो हिस्से में बटी बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, चलती ट्रेन से अलग हुआ इंजन, यात्रियों में अफरा तफरी

Bihar Sampark Kranti Express: बिहार के समस्तीपुर में एक बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया. सोमवार को दरभंगा से नई दिल्ली जा रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन अचानक दो हिस्सों में बट गई.

Bihar Sampark Kranti Express: दो हिस्से में बटी बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, चलती ट्रेन से अलग हुआ इंजन, यात्रियों में अफरा तफरी
X

Bihar Sampark Kranti Express

By Neha Yadav

Bihar Sampark Kranti Express: समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर में एक बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया. सोमवार को दरभंगा से नई दिल्ली जा रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन अचानक दो हिस्सों में बट गई. चलती ट्रेन की एक बोगी और इंजन आगे निकल गयी. अन्य बोगियां पीछे छूट गयी.

वीडियो

इंजन से अलग हुई बोगियां

जानकारी के मुताबिक़,घटना समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के खुद्वीराम बोस पूसा रेलवे स्टेशन के पास हुई है. दरभंगा से नई दिल्ली जा रही 12565 बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस पूसा और कर्पूरी ग्राम रेलवे स्टेशन के बीच दो हिस्सों में बंट गई. ट्रेन की 19 बोगी को पीछे छोड़ इंजन एक जनरल बोगी को लेकर आगे बढ़ गया. इंजन करीब 100 मीटर तक आगे चली गयी. ट्रेन में बैठे यात्री घबरा गए.

जिसके बाद ट्रेन के लोकोपायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई और किसी तरह से ट्रेन को रोका. लोको पायलट की सूझबूझ के चलते एक बड़ा हादसा टल गया. लोको पायलट और गार्ड ने फौरन रेलवे की टीम को सूचना दी. घटना की सूचना मिलते ही रेल अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंच गई. तत्काल डिब्बों को इंजन से जोड़ा गया. ट्रेन करीब 12:30 बजे आगे के लिए निकली.

डीआरएम ने दिए जांच के आदेश

रेल मंडल के एक अधिकारी ने बताया कि ये हादसा इंजन और डिब्बों को जोड़ने वाला कपलिंग टूट गया था, जिसके कारण ट्रेन दो हिस्सों में बंट गयी. वहीँ इस मामले में समस्तीपुर रेलवे मंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने सीनियर डीएसटी को पूरे मामले की जांच का आदेश जारी किया है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story