Begin typing your search above and press return to search.

Pakadwa Vivah News: पुलिस के सामने राजस्व कर्मचारी का हुआ पकड़ौआ विवाह, पहले चाय पीने घर पर बुलाया, फिर करा दी शादी

Bihar Pakadwa Shadi: बिहार से एक बार फिर पकड़ौआ विवाह का मामला सामने आया है. बेगूसराय जिले में राजस्व विभाग के कर्मचारी का जबरदस्ती मंदिर में शादी करा दिया गया है. इस शादी में हैरान करने वाली बात ये ही कि इस दौरान पुलिस भी मौजूद थी.

Pakadwa Vivah News: पुलिस के सामने राजस्व कर्मचारी का हुआ पकड़ौआ विवाह, पहले चाय पीने घर पर बुलाया, फिर करा दी शादी
X
By Neha Yadav

Pakadwa Vivah News: बिहार से एक बार फिर पकड़ौआ विवाह का मामला सामने आया है. बेगूसराय जिले में राजस्व विभाग के कर्मचारी का जबरदस्ती मंदिर में शादी करा दिया गया है. इस शादी में हैरान करने वाली बात ये ही कि इस दौरान पुलिस भी मौजूद थी.

साजिश रचकर कराई शादी

जानकारी के मुताबिक़, यह पूरा मामला बेगूसराय जिले के छौराही थाना क्षेत्र के पतला गांव का निवासी रिंटू कुमार सीतामढ़ी के रुन्नी सैदपुर पंचायत में राजस्व कर्मचारी के पद पर कार्यरत है. लड़की चंद्रकला रानी समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के खदियाही गांव की रहने वाली है. दोनों की शादी समस्तीपुर जिले के प्रखंड मुख्यालय स्थित बाबा विभूतिनाथ मंदिर में धोखे से कराइ गयी है. लड़के का कहना है साजिश रचकर जबरदस्ती शादी हुई है वहीँ लड़की पक्ष ने बताया लड़का और लड़की 6 माह से रिलेशनशिप में थे.

पहले राजस्व कर्मचारी को चाय पर बुलाया

दरअसल लड़की के रिश्तेदार राजस्व कर्मचारी रिंटू कुमार के अपनी बेटी का रिश्ता लेकर उसके घर गए थे. लेकिन राजस्व कर्मचारी रिंटू कुमार ने शादी से इंकार कर दिया. इसके कुछ दिन बाद जब रिंटू कुमार छुट्टी पर घर आया हुआ था तब लड़की वालों ने भी गाँव में रहने वाले रिश्तेदार के यहाँ अपनी लड़की को भेज दिया. वहां लड़के को भी बुलाया. दोनों की मुलाकात हुई. लड़की ने रिंटू कुमार को चाय बनाकर पिलाई. इसके बाद रिंटू वापस सीतामढ़ी चला गया.

फिर किया अपहरण का केस

कुछ दिनों बाद गांव के ही एक संबंधी ने रिंटू कुमार को फोन करके कहा कि रिलेशन के एक युवक का सीतामढ़ी में ही परीक्षा का सेंटर मिला है. उसे अपने ही रूम में रख लीजिये. राजस्व कर्मचारी ने हामी भर दी. लेकिन वहां युवक की जगह लड़की चंद्रकला रानी पहुंची. इधर लड़की रिंटू कुमार के यहाँ गयी. वहीँ दूसरी तरफ चंद्रकला रानी के परिवार वाले विभूतिपुर थाने पहुंच गए और बेटी की अपहरण का केस दर्ज करा दिया. उन्होंने कहा "राजस्व कर्मचारी रिंटू कुमार ने हमारी बेटी का विवाह की नीयत से अपहरण किया है.

रिंटू कुमार ने न्याय की मांग

जिसके बाद पुलिस ने रिंटू कुमार को फोन कर लड़की को शाम तक विभूतिपुर थाना पर पहुंचने को कहा. रिंटू कुमार लड़की को समस्तीपुर स्टेशन लेकर आया जहाँ से पुलिस दोनों को पकड़ कर थाने ले आयी . प्रखंड मुख्यालय स्थित बाबा विभूतिनाथ मंदिर में दोनों का पकड़ौआ विवाह करा दिया गया. शादी के बाद लड़की को लड़के के साथ भेज दिया गया है. रिंटू कुमार का कहना है इस बारे में परिवार को भी सूचना नहीं दी गयी सीधे शादी करा दिया गया है. रिंटू कुमार मामले में न्याय की मांग कर रहा है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story