Begin typing your search above and press return to search.

Bihar News Hindi: तेजस्वी यादव पर सरकारी बंगले से टोंटी चोरी करने का लगा आरोप, RJD ने दी तीखी प्रतिक्रिया

Bihar News Hindi: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। उन पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने पटना में अपने आधिकारिक उपमुख्यमंत्री आवास को खाली करते समय बेड, एसी, बाथरूम की टोंटी और अन्य सामान चोरी किए हैं।

Bihar News Hindi: तेजस्वी यादव पर सरकारी बंगले से टोंटी चोरी करने का लगा आरोप, RJD ने दी तीखी प्रतिक्रिया
X
By Ragib Asim

Bihar News Hindi: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। उन पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने पटना में अपने आधिकारिक उपमुख्यमंत्री आवास को खाली करते समय बेड, एसी, बाथरूम की टोंटी और अन्य सामान चोरी किए हैं। यह आरोप सोमवार (7 अक्टूबर) को भाजपा प्रवक्ता दानिश इकबाल और वर्तमान उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के निजी सचिव शत्रुधन कुमार ने लगाए हैं।

क्या है पूरा मामला?

तेजस्वी यादव ने हाल ही में पटना के 5 देश रत्न मार्ग स्थित उपमुख्यमंत्री का सरकारी आवास खाली किया, जिसे अब नए उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी को आवंटित किया गया है। सम्राट चौधरी विजयादशमी के दिन इस बंगले में शिफ्ट होने वाले हैं। बीजेपी प्रवक्ता दानिश इकबाल और शत्रुधन कुमार ने आरोप लगाया कि तेजस्वी यादव ने सरकारी बंगले से एयर कंडीशनर, बिस्तर, बाथरूम की टोंटी और वॉश बेसिन जैसी चीजें अपने साथ ले गए।

BJP ने लगाए गंभीर आरोप

बीजेपी प्रवक्ता दानिश इकबाल ने कहा, "तेजस्वी यादव ने सरकारी संपत्ति को चुराया है। यहां तक कि बिस्तर, एसी और बेसिन तक हटा दिए गए हैं।" उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी जल्द ही भवन निर्माण विभाग से दी गई वस्तुओं की सूची के साथ विस्तृत जानकारी जारी करेगी।

RJD का पलटवार

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने इन आरोपों को पूरी तरह से खारिज किया है। पार्टी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि यह "सस्ती राजनीति" है और बीजेपी तेजस्वी यादव को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, "अगर बीजेपी को एसी और बिस्तर चाहिए, तो तेजस्वी यादव उन्हें दिलवा देंगे। यह ओछी राजनीति का नमूना है।"

तेजस्वी यादव ने रविवार, 6 अक्टूबर को अपना सरकारी आवास खाली किया था। इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें पटना हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी थी, जिसमें उन्हें बंगला खाली करने को कहा गया था। कोर्ट ने तेजस्वी यादव को विपक्ष के नेता के लिए आवंटित आवास में शिफ्ट होने का आदेश दिया था।

तेजस्वी यादव ने इन आरोपों को "राजनीतिक साजिश" करार दिया है और कहा है कि बीजेपी लगातार उनके खिलाफ एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। उनका कहना है कि यह सिर्फ उन्हें राजनीतिक रूप से बदनाम करने का प्रयास है, लेकिन उनकी जीत पक्की है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story