Begin typing your search above and press return to search.

Bihar News: प्रधानाध्यापिका ने स्कूल के कमरे को बनाया घर, कमरे में ऐशो आराम के सारे सामान मौजूद, DM ने लगाई फटकार

Bihar News: बिहार के जमुई (Jamui) जिले में एक प्रधानाध्यापिका (Headmistress)ने ऐसा काम किया कि सब हैरान रह गए. प्रधानाध्यापिका ने स्कूल के ही कमरे को अपना घर बना लिया.

Bihar News: प्रधानाध्यापिका ने स्कूल के कमरे को बनाया घर, कमरे में ऐशो आराम के सारे सामान मौजूद, DM ने लगाई फटकार
X
By Neha Yadav

Bihar News: बिहार के जमुई (Jamui) जिले में एक प्रधानाध्यापिका (Headmistress)ने ऐसा काम किया कि सब हैरान रह गए. प्रधानाध्यापिका ने स्कूल के ही कमरे को अपना घर बना लिया. इतना ही नहीं उस कमरे में ऐशो-आराम की सारी सुविधाएं लगाई गई है. जिसका वीडियो वायरल होने के बाद जिलाधिकारी जांच के लिए पहुंच गए.

प्रधानाध्यापिका ने स्कूल के कमरे को बनाया घर

जानकारी के मुताबिक़, यह मामला खैरा प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बरदौन का है. विद्यालय की प्रधानाध्यापिका शीला हेंब्रम ने लंबे समय से विद्यालय के कमरे को जहां कार्यालय होना चाहिए था उसे अपना घर बना लिया है. पिछले चार महीने से प्रधानाध्यापिका अपने परिवार के साथ रह रही है. कमरे में टीवी, फ्रिज, अलमारी, बैड, टेबल और रसोई का सारा सामान लगा हुआ है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था.

जांच करने पहुंचे पदाधिकारी

वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया. जिसके बाद जिलाधिकारी राकेश कुमार ने मामले को गंभीरता से लिया और रविवार को जांच करने पहुंच गए. इस दौरान शिक्षा पदाधिकारी कपिलदेव तिवारी भी मौजूद रहे. जब प्रधानाध्यापिका से पूछताछ की गयी तो उन्होंने कहा "मेरा घर बन रहा है और मेरे पास कोई जगह नहीं थी तो स्कूल के कमरे का इस्तेमाल कर लिया" . प्रधानाध्यापिका के कमरे से कंस्ट्रक्शन का सामान भी मिला है. इसपर जिलाधिकारी ने कहा है. बच्चों के लिए इस कमरे का इस्तेमाल न करके अपने निजी कार्य के लिए किया जा रहा है. इस पर कार्रवाई की जायेगी.

तीन कमरों में चल रही है 8 क्लास

बता दें स्कूल में तीन कमरे है और रोज स्कूल आने वाले 70 बच्चे हैं. एक कमरे में कक्षा पहली से कक्षा तीसरी, दूसरे कमरे में कक्षा चार से कक्षा पांच तक और तीसरे कमरे में कक्षा छह से लेकर कक्षा आठ तक के बच्चे बैठते हैं. ऐसे में एक कमरे में प्रधानाध्यापिका ने अपना घर बनाया हुआ है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story