Begin typing your search above and press return to search.

Bihar News: पीएम मोदी ने दी बिहार को रेल सुविधाओं की कई सौगातें, पटना के लिए दो वंदे भारत

Bihar News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को रेल परियोजनाओं की कई सौगातें दी हैं। इसमें बिहार को भी सौगातें मिली हैं। पटना को और दो वंदे भारत ट्रेनों की सौगात मिली है।प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअली बिहार के लोगों की सुविधाओं के लिए कई सौगातें दीं।

Bihar News: पीएम मोदी ने दी बिहार को रेल सुविधाओं की कई सौगातें, पटना के लिए दो वंदे भारत
X
By sangeeta

Bihar News: । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को रेल परियोजनाओं की कई सौगातें दी हैं। इसमें बिहार को भी सौगातें मिली हैं। पटना को और दो वंदे भारत ट्रेनों की सौगात मिली है।प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअली बिहार के लोगों की सुविधाओं के लिए कई सौगातें दीं। शिलान्यास और राष्ट्र को समर्पण की जाने वाली रेल परियोजनाओं में पूर्व मध्य रेल की 13,228 करोड़ रुपए की परियोजनाएं भी इसमें शामिल हैं।

प्रधानमंत्री ने नरकटियागंज में 50 करोड़ की लागत वाली वाशिंग पिट लाईन के साथ कोचिंग कॉम्पलेक्स के निर्माण का शिलान्यास किया। इसी तरह 5,423 करोड़ रुपए की लागत से ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की न्यू चिरैला पाथु-न्यू सोननगर-न्यू डीडीयू रेलखंड को राष्ट्र को समर्पित किया। आरा और मुजफ्फरपुर में वाशिंग पिट लाईन, 16 गुड्स शेड, 1,329 करोड़ रुपए की लागत वाली 4 गति शक्ति मल्टीमॉडल कार्गो टर्मिनल, पटना, दरभंगा और पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर भारतीय जनऔषधि केंद्र एवं 68 वन स्टेशन वन प्रोडक्ट का भी लोकार्पण प्रधानमंत्री द्वारा किया गया।

इस दौरान पटना को दो जबकि बिहार को तीन वंदे भारत की सौगात मिली। प्रधानमंत्री ने पटना-गोमतीनगर वंदे भारत तथा पटना-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत की सौगात दी।इसके अलावा कोडरमा-गया-डीडीयू के रास्ते रांची-वाराणसी वंदे भारत सहित कुल 3 वंदे भारत एक्सप्रेस पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से खुलेगी या गुजरेगी।इस कार्यक्रम में वर्चुअली बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए।

Next Story