Begin typing your search above and press return to search.

Bihar News: कश्मीर आतंकी हमले में मारे गए बिहार के 3 मजदुर, CM नीतीश ने जताया दुख, मुआवजे का किया ऐलान

Bihar News: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में रविवार रात आतंकी हमला हुआ है. जिसमे एक डॉक्टर समेत 7 लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में तीन मजदुर बिहार के हैं.

Bihar News: कश्मीर आतंकी हमले में मारे गए बिहार के 3 मजदुर, CM नीतीश ने जताया दुख, मुआवजे का किया ऐलान
X
By Neha Yadav

Bihar News: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में रविवार रात आतंकी हमला हुआ है. आतंकियों ने गुंड इलाके में जेड-मोड सुरंग के कैंपसाइट के पास आतंकियों ने गोलीबारी कर दी. जिसमे एक डॉक्टर समेत 7 लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में तीन मजदुर बिहार के हैं.

मुख्यमंत्री ने जताया दुःख

बिहार के तीन मजदूरों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को मृतक के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 02-02 लाख रुपये देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने एक्स पर लिखा, "जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में हुए आंतकी हमले में बिहार के 3 श्रमिकों की मृत्यु दुःखद। इस आतंकी हमले में तीनों मृतकों के निकटतम आश्रितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 02-02 लाख रू॰ देने का निर्देश दिया."

साथ ही श्रम संसाधन विभाग एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा सचांलित योजनाओं से नियमानुसार अन्य लाभ देने को भी कहा है. शोक संतप्त परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना है. स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली को जम्मू-कश्मीर सरकार से आवश्यक समन्वय स्थापित कर मृतकों के पार्थिव शरीर को बिहार लाने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.

कल रात हुआ था आतंकी हमला

बता दें, गांदरबल जिले में जेड-मोड सुरंग का निर्माण कर रही एक प्राइवेट कंपनी के शिविर(कैंप) की है. रविवार रात करीब 8.15 बजे मजदूर खाना खाने के लिए मेस पहुंचे थे. सभी मजदूर खाना खा रहे थे. तभी हथियार लिए 3 आतंकी वहां पहुंचे और फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग के बाद आतंकी फरार हो गए. आतंकियों की फायरिंग में दो गाड़ियां भी जलकर खाक हो गईं. इस आतंकी हमले में छह मजदूर और एक डॉक्टर की मौत हो गयी. जबकि कई लोग घायल हो गए.

वहीँ 5 मजदुर गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. जिन्हें इलाज के लिये श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SKIMS) रेफर किया गया है. सभी का इलाज जारी है. जानकारी के मुताबिक़, इस हमले को लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने अंजाम दिया है. हमले में मारे गए ज्यादातर मजदुर बिहार और उत्तरप्रदेश के रहने वाले थे. ये मजदुर जेड मोड़ सुरंग का काम कर थे. बता दें यह टनल मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले की गगनगीर घाटी को सोनमर्ग से जोड़ती है. जिसे बनाने का काम उत्तर प्रदेश की एप्को नामक कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story