Begin typing your search above and press return to search.

Bihar News: झोलाछाप MBBS डॉक्टर ने ससुराल वालों से की दस लाख दहेज की मांग, नहीं मिला तो रची खुद के अपहरण की साजिश, इसके बाद जो हुआ

Bihar News: बिहार के नवगछिया से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक झोलाछाप एमबीबीएस डॉक्टर ने पहले दहेज़ की मांग की. मुँह माँगा दहेज़ नहीं मिलने पर अपने ही अपहरण और हत्या की साजिश रच डाली

Bihar News: झोलाछाप MBBS डॉक्टर ने ससुराल वालों से की दस लाख दहेज की मांग, नहीं मिला तो रची खुद के अपहरण की साजिश, इसके बाद जो हुआ
X
By Neha Yadav

Bihar News: बिहार के नवगछिया से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक झोलाछाप एमबीबीएस डॉक्टर ने पहले दहेज़ की मांग की. मुँह माँगा दहेज़ नहीं मिलने पर अपने ही अपहरण और हत्या की साजिश रच डाली. इतना ही नहीं पत्नी समेत ससुराल वालों पर अपहरण का केस दर्ज करवा दिया.

क्या है मामला

दरअसल यह पूरा मामला रंगरा थाना क्षेत्र के जहांगीरपुर वैसी का है. नवगछिया थाना क्षेत्र के नया टोला के रहने वाले विजय कुमार 12 अप्रैल को शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके भाई दिनेश कुमार गुप्ता का अपहरण हो गया है. भाई दिनेश कुमार गुप्ता का अपहरण उसके ससुराल वालों ने किया है. इतना ही नहीं ससुराल वालों पर दिनेश कुमार का हत्या कर शव को गंगा नदी में फेंक देने का आरोप भी लगाया. साथ ही जल्दी जांच नहीं करने पर पुलिस के खिलाफ आंदोलन करने की धमकी दी.

पटना से मिला दिनेश कुमार गुप्ता

पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच शुरू की. जांच के लिए डीआईयू नवगछिया की टीम का गठन किया गया. इसके बाद नवगछिया पुलिस ने 24 घंटे के अंदर पटना के एग्जीबिशन रोड के पास से दिनेश कुमार गुप्ता को ढूंढ लिया.

दहेज़ न मिलने पर रची साजिश

मामले की जांच के दौरान ऐसा खुलासा हुआ जिसे देख पुलिस भी हैरान रह गयी. दरअसल अपहृत दिनेश कुमार गुप्ता उर्फ़ डॉक्टर दिनेश कुमार गुप्ता ने 2023 में खुद को एमबीबीएस डॉक्टर बताकर जहांगीरपुर वैसी के शैलेश कुमार गुप्ता की पुत्री नेहा कुमारी से शादी की थी. शादी के वक्त उसने आठ लाख रुपये और कई महंगे सामान वसूले थे. शादी होते ही उसका खुलासा हो गया. उसके बाद उसने ससुराल वालों से फिर से 10 लाख रुपय की मांग की. जब उन्होंने इंकार कर दिया तो दिनेश कुमार और उसके परिजनो ने ससुराल पक्ष को फ़साने के लिए अपहरण और हत्या की साजिश रची.

सभी के खिलाफ केस दर्ज

नवगछिया एसडीपीओ ने बताया कि सभी के पुलिस की छवि धूमिल करने और गुमराह करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. सभी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story