Begin typing your search above and press return to search.

Bihar News : बिहार में सरकार युवाओं और बेरोजगारों के लिए निरंतर काम कर रही है : राज्यपाल

Bihar News : । बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सोमवार को कहा कि बिहार में सरकार युवाओं और बेरोजगारों के लिए निरंतर काम कर रही है

Bihar News : बिहार में सरकार युवाओं और बेरोजगारों के लिए निरंतर काम कर रही है : राज्यपाल
X
By sangeeta

Bihar News :। बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सोमवार को कहा कि बिहार में सरकार युवाओं और बेरोजगारों के लिए निरंतर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार न्याय के साथ विकास का काम कर रही है।आर्लेकर बिहार विधानमंडल के बजट सत्र की शुरुआत के मौके पर दोनो सदनों के सदस्यों को संयुक्त रूप से संबोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता सुशासन की सरकार और कानून व्यवस्था स्थापित करने की है।उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाने और मामले की जांच की गति तेज करने के लिए पुलिस की बहाली और आधारभूत संरचनाओ का विकास किया जा रहा है। 2005 में पुलिसकर्मियों की संख्या काफी कम थी, इसके बाद कई पदों को सृजित किया गया बल्कि बहाली भी प्रारंभ की गई। 2005 के बाद 297 थाने बनाए गए।

राज्यपाल के संबोधन के दौरान विपक्षी सदस्य बीच -बीच में नारे भी लगाते रहे। नारों के बीच भी राज्यपाल ने अपना संबोधन जारी रखा।राज्यपाल ने कहा कि 2005 से अब तक 5.35 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी गई। पिछले दिनों 3.63 लाख लोगों को नौकरी दी गई जिसमे सबसे अधिक शिक्षकों की बहाली की गई।उन्होंने कहा कि अभी भी 1.27 लाख नियुक्ति प्रक्रियाधीन है।राज्यपाल ने जातीय जनगणना कराए जाने की चर्चा करते हुए कहा कि जातीय जनगणना के बाद आरक्षण की सीमा भी बढ़ाई गई है।जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने के लिए भी केंद्र सरकार की तारीफ की गई।राज्यपाल ने अपने अभिभाषण के दौरान कहा कि राज्य में सुचारु यातायात के लिए 36 बाइपास के निर्माण होने हैं। चौथे कृषि रोड मैप पर काम हो रहा है।





Next Story