Begin typing your search above and press return to search.

Bihar MNREGA News: केंद्र सरकार की बिहार के मजदूरों को सौगात, अब मनरेगा मजदूरों को मिलेंगे इतने रुपये

Bihar MNREGA News: बिहार के मजदूरों को खुशखबरी है. लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी (मनरेगा) योजना के तहत काम करने वाले मजदूरों के मजदूरी दर में बढ़ोतरी का ऐलान किया है.

Bihar MNREGA News: केंद्र सरकार की बिहार के मजदूरों को सौगात, अब मनरेगा मजदूरों को मिलेंगे इतने रुपये
X
By Neha Yadav

Bihar MNREGA News: बिहार के मजदूरों को खुशखबरी है. लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी (मनरेगा) योजना के तहत काम करने वाले मजदूरों के मजदूरी दर में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. मनरेगा मजदूरों की मजदूरी 3 से 10 फीसदी तक बढ़ा दी गई है. इससे मनरेगा के 14.34 करोड़ श्रमिकों को लाभ होगा.

जानकारी के मुताबिक़, बिहार में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी (मनरेगा) योजना के तहत 17 रुपये की वृद्धि की गयी. अब मनरेगा मजदूरों को 245 रुपये मेहनताना दिया जाएगा. बढ़ी हुई दरें एक अप्रेल से मिलेगी. बता दें लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लगा हुआ है. जिस्की वजह से चुनाव आयोग से मंजूरी के बाद केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने अधिसूचना जारी की है,.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story